CM याेगी आदित्‍यनाथ ने दो अस्‍पतालों को लिया गोद, संसाधन बढ़ाने की तैयारी शुरू

शासन से यह सूचना आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों अस्पतालों में संसाधन बढ़ाने की तैयारियां शुरू कर दी है। सीएमओ ने दोनों केंद्रों के प्रभारियों के साथ मीटिंंग कर वहां की कमियों को जाना और उसे दूर करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई बेहतर की जाए।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 07:30 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 05:16 PM (IST)
CM याेगी आदित्‍यनाथ ने दो अस्‍पतालों को लिया गोद, संसाधन बढ़ाने की तैयारी शुरू
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरगांवा व जंगल कौडिय़ा की दशा अब सुधर जाएगी। दोनों अस्पतालों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोद ले लिया है। अब ये केंद्र अत्याधुनिक सुविधाओं से संपन्न हो जाएंगे। आसपास के नागरिकों को अ'छा इलाज मिल सकेगा। उन्हें शहर में नहीं आना पड़ेगा।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कर्मचारियों से जाना हाल

मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी जनप्रतिनिधियों को स्वास्थ्य केंद्रों को गोद लेना है। स्वयं मुख्यमंत्री ने दो केंद्रों को गोद लेकर अच्‍छी पहल की है। शासन से यह सूचना आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों अस्पतालों में संसाधन बढ़ाने की तैयारियां शुरू कर दी है। सीएमओ ने दोनों केंद्रों के प्रभारियों के साथ मीटिंंग कर वहां की कमियों को जाना और उसे दूर करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई बेहतर की जाए। जिन संसाधनों की कमी होगी, विभाग उसे उपलब्ध कराएगा। किसी भी प्रकार की कोई शिकायत नहीं आनी चाहिए।

दूर होगी डाक्टरों की कमी, चलेगी इमरजेंसी

सीएमओ ने बताया कि दोनों अस्पताल 30-30 बेड के हैं। दोनों अस्पतालों में सर्जन, फिजीशियन, एनेस्थेटिस्ट व स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ तैनात की जाएंगी। वहां इमरजेंसी भी चलेगी। ओपीडी व मरीजों की भर्ती शुरू हो गई है। दोनों ही अस्पतालों में डाक्टर व कर्मचारियों में अक्सर विवाद के मामले सामने आते रहे हैं। इस वजह से डाक्टर वहां जाना नहीं चाहते हैं। सीएमओ ने कहा कि व्यवस्था में जो भी आड़े आएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

बता दें कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने गोरखपुर दौरे में सभी विधायकों और सांसदों से एक-एक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र गोद लेने को कहा था। उनके कहने का असर यह हुआ कि गोरखपुर के सांसद रविकिशन ने भी एक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र गोद ले लिया। बाकी विधायक और सांसद भी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों को गोद ले रहे हैं। सांसदों और विधायकों के गोद लेने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों की स्थिति में सुधार होगा, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी