संतकबीरनगर जिले में आज एक घंटे तक रहेंगे सीएम, कई परियाेजनाओं का करेंगे शिलान्‍यास व लोकार्पण

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 12 सितंबर को एक घंटे तक संतकबीरनगर जिले में रहेंगे। इस दौरान वह कई परियोजनाओं का शिलान्‍यास और लोकार्पण करेंगे। दिव्‍यांग महिलाओं को ट्राई साइकिल देंगे और मिशन शक्ति के तहत सम्‍मानित महिलाओं से बात भी करेंगे।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 05:55 AM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 05:55 AM (IST)
संतकबीरनगर जिले में आज एक घंटे तक रहेंगे सीएम, कई परियाेजनाओं का करेंगे शिलान्‍यास व लोकार्पण
संतकबीरनगर जिले में एक घंटे रहेंगे मुख्‍यमंत्री। जागरण आर्काईव

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12 सितंबर को संतकबीर नगर जिले में एक घंटे तक रहेंगे। इस दौरान वह परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम में सूबे के कई मंत्री व उच्च अधिकारी मौजूद रहेंगे।

दिव्‍यांग महिलाओं को वितरित करेंगे ट्राई साइकिल

नारियों की सशक्तीकरण के लिए चल रही मिशन शक्ति योजना के तहत बनाई गई गैलरी में हाल ही में सम्मानित हुई महिलाएं रहेंगी। पांच कैदियों की बेटियों से सीएम संवाद कर सकते हैं। इसके अलावा पांच से सात योजनाओं के पांच-पांच लाभार्थियों से वह संवाद भी कर सकते हैं। पांच दिव्यांग महिलाओं को ट्राई साइकिल वितरित कर सकते हैं।

नवनिर्मित जिला कारागार का लेंगे जायजा

मुख्यमंत्री रविवार को सुबह ग्यारह बजे जनपद के पुलिस लाइन के हेलीपैड में हेलिकाप्टर से उतरेंगे। यहां से सीधे वह खलीलाबाद तहसील के बनकटियां गांव स्थित नवनिर्मित जिला कारागार में पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री के अलावा कारागार मंत्री जय कुमार जैकी, धनघटा के विधायक व कृषि, खाद्य, विपणन राज्य मंत्री श्रीराम चौहान, डीजी जेल आनंद कुमार लोगों को संबोधित कर सकते हैं। यहां पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी सहित अन्य उच्चाधिकारी मौजूद रहेंगे।

इन कैदियों की बेटियों से मुख्‍यमंत्री करेंगे बात

सीएम यहां पर धनघटा थानाक्षेत्र के सोनडीहा गांव निवासी अर्जून की बेटी रिया, इसी थाना के दुघरा गांव निवासी शिव प्रसाद की बेटी अनुराधा, कोतवाली खलीलाबाद थाना के बयारा गांव निवासी मनोज चौरसिया की बेटी महक, बखिरा थानाक्षेत्र के मंझरिया तिवारी गांव निवासी रमेश चंद्र की बेटी अनन्या तथा धनघटा थानाक्षेत्र के किशुनपुर गांव निवासी कैदी लालजी की बेटी मानिया से बात कर सकते हैं।

मिशन शक्ति के तहत सम्‍मानित महिलाओं से भी करेंगे बात

मिशन शक्ति द्वितीय चरण में कुछ दिन पूर्व सम्मानित हुई महिलाओं तथा पांच-सात योजनाओं के पांच-पांच लाभार्थियों से बात कर सकते हैं। पांच दिव्यांग महिलाओं को ट्राई साइकिल दे सकते हैं। एडीएम मनोज कुमार सिंह ने कहा कि बगैर अनुमति व पास केे कार्यक्रम स्थल पर लोगों को जाने की अनुमति नहीं रहेगी। सुरक्षा के कड़े इंतजामात किए गए है।

chat bot
आपका साथी