सीएम ने उद्यमियों से कहा-गोरखपुर में रेडीमेड गारमेंट का हब बनने की अपार संभावना Gorakhpur News

चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल महासचिव प्रवीण मोदी धीरज मस्करा उद्यमी अशोक जालान ने उनसे मुलाकात की और मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दीं। रेडीमेड गारमेंट पर बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की नीतियां रेडीमेड गारमेंट को लेकर सबसे बेहतर हैं।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 04:27 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 04:27 PM (IST)
सीएम ने उद्यमियों से कहा-गोरखपुर में रेडीमेड गारमेंट का हब बनने की अपार संभावना Gorakhpur News
मुख्‍समंत्री योगी आदित्‍य नाथ की फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। जिले के उद्यमी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे। उद्यमियों ने 12 जनवरी को रेडीमेड गारमेंट पर संपन्न सेमिनार में आए महत्वपूर्ण सुझावों की बुकलेट उन्हें भेंट की। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर में रेडीमेड गारमेंट की अपार संभावनाएं हैं। जरूरत है कि उद्यमी अब धरातल पर सकारात्मक ²ष्टिकोण के साथ काम करें।

उद्यमियों ने सीएम को दी शुभकामनाएं

चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल, महासचिव प्रवीण मोदी, धीरज मस्करा, उद्यमी अशोक जालान ने उनसे मुलाकात की और मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दीं। रेडीमेड गारमेंट पर बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की नीतियां रेडीमेड गारमेंट को लेकर सबसे बेहतर हैं। गोरखपुर में बड़े पैमाने पर कुशल कारीगर भी हैं। आधारभूत संरचना एवं यातायात के संसाधन भी उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि उद्यमी काम करें, जो भी समस्याएं आएंगी, उसे दूर किया जाएगा। एसके अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने यहां अधिक से अधिक उत्पादन करने को कहा है। सरकार की ओर से हर संभव सहायता दी जाएगी। यहां के उद्यमियों के प्रतिनिधि मंडल को नोएडा भेजा जाएगा। रेडीमेड से जुड़ी औद्योगिक इकाइयों में भ्रमण कर उद्यमी वहां की कार्यशैली का अध्ययन करेंगे।

गारमेंट पार्क के लिए तेज हुई प्रक्रिया

गोरखपुर में टेक्सटाइल एवं गारमेंट पार्क के लिए प्रक्रिया तेज हो गई है। शासन स्तर से इसके लिए रिक्वेस्ट फार प्रपोजल (आरएफपी) जारी किया जा चुका है। गारमेंट पार्क में किफायती दर पर उद्यमियों को जमीन दी जाएगी। उद्यमियों ने गारमेंट पार्क में निवेश के इच्‍छुक 160 उद्यमियों की सूची भी सौंपी है। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की ओर से भीटी रावत में गारमेंट पार्क के लिए जमीन उपलब्ध कराने की योजना बनायी गई है। औद्योगिक गलियारे में टेक्सटाइल पार्क के लिए 100 एकड़ जमीन उपलब्ध करायी जाएगी।

chat bot
आपका साथी