सिद्धार्थनगर में स्कूली बस पलटी, 14 बच्चे घायल ; CM ने लिया संज्ञान Gorakhpur News

उक्‍त बस बोहली राखेरैया सहिंवारे इमिलिया सिसवा उतरौला परसा आदि गांव के बच्चों को लेकर स्‍कूल जा रही थी। बोहली गांव के पास मोड़ पर बस अचानक सड़क से नीचे पलट गई।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Mon, 17 Feb 2020 01:29 PM (IST) Updated:Mon, 17 Feb 2020 06:34 PM (IST)
सिद्धार्थनगर में स्कूली बस पलटी, 14 बच्चे घायल ; CM ने लिया संज्ञान Gorakhpur News
सिद्धार्थनगर में स्कूली बस पलटी, 14 बच्चे घायल ; CM ने लिया संज्ञान Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। सिद्धार्थनगर जनपद के शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के बोहली गांव के पास सरस्वती शिशु मंदिर एवं विद्या मंदिर शोहरतगढ़ की बस ड्राइवर की लापरवाही से सुबह नौ बजे पलट गई। बस में सवार 14 बच्चे घायल हो गए हैं। दो बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। ड्राइवर बस छोड़ कर फरार गया। सभी घायल बच्चों का इलाज सीएचसी पर कराया जा रहा है। अस्‍पताल में एसडीएम, सीओ, बीईओ मौजूद हैं। घायलों में रखेरैया की वन्दना, रंजीत, उतरौला की अंकित चौधरी, अजय, शिवम, इमिलिया के चार, परसा के दो बच्चे शामिल हैं। छात्र अंकित व दिवाकर को गंभीर चोट लगी है।

मुख्‍यमंत्री का घायलों को बेहतर चिकित्‍सकीय सुविधा देने का निर्देश

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शोहरतगढ़ में हुई बस दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को तत्‍काल मौके पर पहुंचकर बच्‍चों को अस्‍पताल ले जाने का निर्देश दिया। साथ ही बेहतर चिकित्‍सा सुविधा उपलब्‍ध कराने को कहा। उन्‍होंने मामले में तत्‍काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

बच्‍चों को लेकर स्‍कूल जा रही थी बस

जानकारी के अनुसार उक्‍त बस बोहली, राखेरैया, सहिंवारे, इमिलिया, सिसवा, उतरौला, परसा आदि गांव के बच्चों को लेकर स्‍कूल जा रही थी। बोहली गांव के पास मोड़ पर बस जैसी ही पहुंची थी तभी ड्राइवर की लापरवाही से बस अचानक सड़क से नीचे पलट गई।

बस पलटने के बाद चालक फरार

बस पलटते ही ड्राइवर बस छोड़ कर भाग गया। दुर्घटना होते देख ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। उन्‍होंने सभी बच्‍चों को बस से बाहर निकाला। उसके बाद 108 एम्बुलेंस की मदद से सभी बच्‍चों को अस्पताल पहुंचाया गया। बस दुर्घटना की सूचना पर अभिभावक भी पहुंच गए।

नशे में रहता है चालक

अभिभावक पटेश्वरी प्रसाद, विष्णु भारती, धर्म प्रकाश आदि ने बताया कि बस चालक अक्‍सर नशे में बस चलाता है। इसकी शिकायत कई बार प्रधानचार्य से की गई थी, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था। आज भी ड्राइवर नशे में था। बच्चों ने बताया कि ड्राइवर खड़ा होकर बस चला रहा था। इस संबंध में एसओ राम आशीष यादव ने बताया कि बच्चों का इलाज चल रहा है। ड्राइवर की तलाश जारी है।

chat bot
आपका साथी