पीएम के आने की तैयारियों की सीएम ने की समीक्षा, समय से काम खत्‍म करने का दिया निर्देश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की शाम गोरखनाथ मंदिर में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि खाद कारखाना परिसर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 03:37 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:26 PM (IST)
पीएम के आने की तैयारियों की सीएम ने की समीक्षा, समय से काम खत्‍म करने का दिया निर्देश
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्‍थल का निरीक्षण करने के दौरान अधिकारियों को निर्देश देते सीएम योगी। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की शाम गोरखनाथ मंदिर में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि खाद कारखाना परिसर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। किसी प्रकार की कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के बाद बड़ी संख्या में लोग एवं वाहन निकलेंगे। इस दौरान यातायात व्यवस्था को व्यवस्थित रखने के लिए अधिक संख्या में जवानों की जरूरत होगी। दूसरे जिलों से भी फोर्स बुला लिया जाए, जिससे किसी को परेशानी न होने पाए।

गोरखनाथ मंदिर में ली अधिकारियों की बैठक

तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री ने हिन्दुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) परिसर में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण करने के बाद गोरखनाथ मंदिर में बैठक की। उन्होंने बनाए जा रहे तीनों मंचों के बारे में जानकारी प्राप्त की। एयरपोर्ट, खाद कारखाना परिसर में बने हेलीपैड एवं मंच पर कौन-कौन प्रधानमंत्री का स्वागत करेगा, यह सूची बनाने का निर्देश दिया।

सीएम व राज्‍यपाल करेंगी पीएम का स्‍वागत

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यक्रम में आने वाले लोगों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। सभी जरूरी इंतजाम कर लिए जाएं। मुख्यमंत्री को अब तक की गई तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया गया। सुरक्षा एवं यातायात की व्यवस्था से भी अवगत कराया गया। बैठक में एडीजी जोन अखिल कुमार, मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, एसएसपी डा. विपिन ताडा, जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह, नगर आयुक्त अविनाश सिंह आदि मौजूद रहे।

तेज किया जाए टीकाकरण

मुख्यमंत्री ने कोरोना रोधी टीकाकरण के प्रगति की जानकारी भी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि टीकाकरण का काम तेजी से किया जाए, जिससे जल्द से जल्द सभी को टीका लग जाए। मुख्यमंत्री ने शहर में यातायात व्यवस्था के बारे में भी चर्चा की। कहा कि चौराहों के चौड़ीकरण, सड़कों के किनारे से अतिक्रमण हटाने का काम भी तेज किया जाए।

chat bot
आपका साथी