गोरखपुर में डिजाइनर परिधानों से सजने लगीं कपड़ों की दुकानें, होली पर दिखेंगे फैशन के कई रंग

गोलघर सिनेमा रोड अलीनगर घंटाघर गीता प्रेस रोड रेती शाहमारुफ मेडिकल कालेज रोड पादरी बाजार मोहद्दीपुर और गोरखनाथ में रेडीमेड शाप के बाहर रंग-बिरंगे ड्रेस दिख रहे हैं। सबसे ज्यादा रेंज बच्‍चों के कपड़ों में नजर आ रहा है।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 04:05 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:11 PM (IST)
गोरखपुर में डिजाइनर परिधानों से सजने लगीं कपड़ों की दुकानें, होली पर दिखेंगे फैशन के कई रंग
होली पर्व के लिए अभी से सजकर तेयार कपड़े की दुकान।

गोरखपुर, जेएनएन। होली पर्व में एक माह से ज्यादा का वक्त बचा है, लेकिन बाजार उसकी तैयारी के लिए सज चुका है। खासकर कपड़ों में फैशन के कई नए ट्रेंड इस बार देखने को मिलेंगे। युवा स्टाइलिश ड्रेसेज, सनग्लासेज और फुटवियर जैसे ट्रेंडी चीजों पर फोकस कर रहे हैं। ब'चों के लिए भी इस बार बहुत कुछ नया है। परंपरा एवं आधुनिकता के मेले के साथ-साथ लड़के-लड़कियों के लिए हर रेंज में डिजाइनर कपड़े उपलब्ध हैं।

जानें-कपड़ों में क्‍या पसंद कर रहे युवा

गोलघर, सिनेमा रोड, अलीनगर, घंटाघर, गीता प्रेस रोड, रेती, शाहमारुफ, मेडिकल कालेज रोड, पादरी बाजार, मोहद्दीपुर और गोरखनाथ में रेडीमेड शाप के बाहर रंग-बिरंगे ड्रेस दिख रहे हैं। सबसे ज्यादा रेंज बच्‍चों के कपड़ों में नजर आ रहा है। इस बार लड़कियों के लिए परंपरागत ड्रेस के अलावा डिजाइनर फ्राक, टाप, क्रैप-टाप, वेस्टन लुक केपरी, प्लाजो सेट, लाचा सेट उतारा गया है। वहीं डबल शेड टी-शर्ट और डैमेज जींस लड़कों की पहली पसंद है। इसके अलाव ज्यादातर दुकानों पर डेनिम, फारमल पैंट, कार्टून कैरेक्टर वाले शर्ट-टी-शर्ट और कुर्ता-पैजामा भी मिल रहा है। महिलाओं के लिए भी दुकानदारों ने खासी तैयारी की है।

इधर कुछ वर्षों से होली के मौके पर सफेद, क्रीम और हल्के रंग के परिधानों की मांग बढ़ी है। गीता प्रेस रोड स्थित आंनद फैशन के शेवल कुमार ने बताया कि प्लाजो सेट, डिजाइनर क्रैप, राजस्थानी ड्रेस, पटियाला ड्रेस, काटन सलवार-सूट महिलाओं को पसंद आ रहा है। महिलाएं ज्यादा वर्क वाले कपड़ों की जगह डिजाइनर परिधानों को तव्वजो दे रही हैं।

काटन सलवार-सूट महिलाओं की पहली पसंद

शाहमारुफ में रेडीमेड विक्रेता संजय सिंह ने बताया कि होली को ध्यान में रखकर महिलाओं एवं ब'चों के लिए कपड़ों की खरीदारी शुरू हो चुकी है। बहुत से लोग ब'चों के लिए कपड़े व जूते से मैच करते हुए सनग्लास की मांग कर रहे हैं। कुर्ती के थोक विक्रेता तौफीक अहमद ने बताया कि कुर्ती का क्रेज अब भी बरकरार है। लड़कियां काटन कुर्ती के साथ सलवार एवं हैवी दुपट्टा खरीद रही हैं। इसे फैशन का नया ट्रेंड कहा जाएगा।

chat bot
आपका साथी