पहली बरसात में ही खुल गई नगर की सफाई व्यवस्था की पोल

देवरिया मानसून के आने में अभी माह भर का समय है लेकिन अचानक आई इस प्री मानसून की बारिश

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:16 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:16 AM (IST)
पहली बरसात में ही खुल गई नगर की सफाई व्यवस्था की पोल
पहली बरसात में ही खुल गई नगर की सफाई व्यवस्था की पोल

देवरिया: मानसून के आने में अभी माह भर का समय है, लेकिन अचानक आई इस प्री मानसून की बारिश ने गांवों की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी है। रास्तों पर कीचड़ और पानी लग गया है। गांव में जगह जगह बजबजाते नाले और कूड़े के ढेर सफाई अभियान से जुड़े लोगों को मुंह चिढ़ा रहे हैं। कोरोना महामारी के दौर में सफाई नहीं होने से लोग चितित है।

नौ टोले में बसे कपरवार की आबादी करीब 15 हजार है। सफाई व्यवस्था की स्थिति खराब है। बिन मौसम की बरसात ने स्थिति बदतर कर दी है। नौकाटोला से लेकर विनोबापुरी तक एक जैसी हालत है।

नौकाटोला में मलाह टौली के तरफ जाने वाले रास्ते पर कीचड़ तथा गंदगी का ढेर लगा है। मोहल्ले में ही आनंद ठाकुर के घर के सामने सड़क पर ही कूड़े का ढेर है। उमेश सिंह के घर के सामने सड़क पर नाले का गंदा पानी बह रहा है। रणजीत सिंह के घर के बगल से होकर मनोज मिश्रा के घर की तरफ जाने वाले रास्ते पर गंदगी का अंबार है। पूरब टोला पर बड़ौदा बैंक के सामने से जाने वाला रास्ता काशीनाथ तिवारी, प्रमोद सिंह, देवेश चंद्र सिंह, शैलेंद्र मिश्र आदि के घरों को जाता है पहली बरसात में ही पानी लगकर कीचड़ जैसे हालात हो गए हैं। पश्चिम टोला, कन्या स्कूल के पास कूड़ों का ढेर लगा है। उमेश मद्देशिया, संजीव मिश्र, रत्नेश मिश्रा, बशिष्ठ सिंह,आ रणजीत सिंह, पोतन यादव अशोक गुप्ता रामकुमार मनी ठाकुर तिवारी, टनटन मिश्रा, उदय प्रताप सिंह, रामध्यान पाल का कहना है कि सफाई कर्मी सफाई नहीं करता है। कुछ लोगों के यहां ही साफ सफाई करके औपचारिकता पूरी कर लेता है। लोगों ने गांव के अंदर जगह जगह लगे कूड़ों के ढेर और नालियों की सफाई कर सैनिटाइज कराया जाए। नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान नीलू देवी ने बताया कि जल्द ही सफाई कार्य कर दवा आदि का छिड़काव कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी