चला सफाई अभियान, किया गया जागरूक

नवसृजित नगर पंचायत में गुरुवार साफ- सफाई और सैनिटाइज्ड कराने का काम कराया गया। वार्डवासियों को सलाह दी गई कि वह कोरोना संक्रमण के चलते एहतियात बरतें टीका लगवाएं आवश्यक न हो तो घर में ही रहने की जरूरत बताई गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:00 PM (IST)
चला सफाई अभियान, किया गया जागरूक
चला सफाई अभियान, किया गया जागरूक

सिद्धार्थनगर : नवसृजित नगर पंचायत में गुरुवार साफ- सफाई और सैनिटाइज्ड कराने का काम कराया गया। वार्डवासियों को सलाह दी गई कि वह कोरोना संक्रमण के चलते एहतियात बरतें, टीका लगवाएं आवश्यक न हो तो घर में ही रहने की जरूरत बताई गई।

मोतीगंज चौराहे से सफाई अभियान शुरू हुआ, सबसे पहले चोक नालियों से कचरा हटाया गया, फिर सैनिटाइज्ड अभियान चलाया गया। एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र, बड़ौदा यूपी बैंक, मेडिकल स्टोर, अस्पताल, दुकान और अन्य प्रतिष्ठानों के सामने की नालियों को साफ व सैनिटाइज्ड कराया गया। सभी वार्डों में माइक से प्रचार प्रसार किया गया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सफाई और सावधानी दोनों जरूरी है। बिना कारण घर से बाहर निकलने से परहेज करें। मास्क और सैनिटाइजर लेकर ही घर से निकलें। शारीरिक दूरी का ख्याल रखने के लिए भी जागरूक किया गया। राजन शुक्ला, रामविलास कन्नौजिया, पंकज यादव, रामपुजारी चौधरी, संजय वर्मा, संतोष कुमार, शिवपूजन, राजकुमार, राकेश सहित सभी सफाईकर्मी मौजूद रहे। एसडीएम ने देखी सीएचसी की व्यवस्था डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर : कोरोना महामारी से संक्रमित हुए ऐसे लोग जो होम क्वारंटाइन हैं उनकी सहूलियत के लिए कंट्रोल रूम स्थापित हुआ है। गुरुवार को सीएचसी के निरीक्षण के दौरान एसडीएम त्रिभुवन ने इस व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए इसकी हकीकत को गहनता से जांचते हुए और बेहतर इंतजाम पर जोर दिया।

बेवां के बाद सिरसिया सीएचसी में होम आइसोलेट लोगों के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। यहां दो शिफ्टों में स्वास्थ्य कर्मी तैनात रहेंगे। यह कर्मी होम आइसोलेट लोगों से या उनके स्वजनों से फोन के जरिए संपर्क कर स्वस्थ होने की प्रगति जांचते हुए एक रजिस्टर मेंटेन करेंगे। आक्सीजन लेवल और अन्य जानकारी यहां से चिकित्सकों के पास जाएगी जिससे यह तय होगा कि किस मरीज को कैसे परामर्श की जरूरत है। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कोविड सर्वे अभियान की जानकारी अधीक्षक शैलेंद्र मणि ओझा से ली। बताया गया कि सभी आशाओं के पास पांच- पांच कोविड दवा किट है। वह संक्रमितों को आइसोलेट कर दवा किट व सूचना दे रही हैं। इसके अजाव गांव - गांव स्वास्थ्य कर्मी प्रत्येक घरों पर पहुंच कर नागरिकों के स्वास्थ्य काक जांच रहे है। जहां संक्रमण की संभावना मिलती है, वहा विभाग सतर्कता के साथ लग जाता है। समयानुसार ही खोले दुकान, चेतावनी डुमरियागंज : एसडीएम त्रिभुवन ने समस्त व्यापारियों को चेतावनी दी है कि तय शेड्यूल के मुताबिक दुकान खोलें। सुबह छह से 11 बजे तक और शाम तीन से छह बजे के बीच दुकानें खुलनी चाहिए। अन्यथा महामारी अधिनियम के तहत जेल भेज दिया जाएगा। कोविड नियमों के उल्लंघन पर उन्होंने पुलिस को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

chat bot
आपका साथी