नाबालिग छात्रा के खुदकुशी मामले में सहपाठी छात्र गिरफ्तार

अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देने से आहत नाबालिग छात्रा के खुदकुशी मामले में सहपाठी छात्र खालिद अंसारी को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। एसपी डा.श्रीपति मिश्र व सीओ कपिलमुनि सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया और स्वजन को न्याय का भरोसा दिलाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:06 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:06 PM (IST)
नाबालिग छात्रा के खुदकुशी मामले में सहपाठी छात्र गिरफ्तार
नाबालिग छात्रा के खुदकुशी मामले में सहपाठी छात्र गिरफ्तार

देवरिया: अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देने से आहत नाबालिग छात्रा के खुदकुशी मामले में सहपाठी छात्र खालिद अंसारी को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। एसपी डा.श्रीपति मिश्र व सीओ कपिलमुनि सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया और स्वजन को न्याय का भरोसा दिलाया। पुलिस ने रविवार की रात छात्र व दो अज्ञात के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने व आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

भलुअनी थाना क्षेत्र के हाटा खास गांव अपनी ननिहाल में रहकर खालिद अंसारी नजदीक के एक स्कूल में 11वीं में पढ़ता है। उसी के कक्षा में छात्रा भी पढ़ती थी। आरोपित छात्र ने छात्रा को अपने जाल में फंसाकर अश्लील तस्वीर बना ली। पुलिस के मुताबिक, कुछ दिन पहले जब छात्रा के पिता को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने इसकी शिकायत स्कूल के एक शिक्षक से की। शिक्षक की डांट फटकार के बाद कुछ दिन छात्र शांत रहा, लेकिन फिर वह छात्रा को परेशान करने लगा। 22 अक्टूबर को छात्रा के पिता के मोबाइल पर काल कर छात्रा से बात करना चाहता था। इसको लेकर पिता ने उसे डांट लगाई। छात्र ने छात्रा के पिता को पचौहा गांव बुलाया और तस्वीर दिखाते हुए गाली गलौज की। फोटो वायरल करने की धमकी दी। छात्रा के पिता ने उसी समय इसकी जानकारी यूपी 112 को दी। 23 अक्टूबर की शाम थाने पर जाकर तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने बताया कि आरोपित छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस को घटना की जानकारी दो दिन पूर्व हो गई थी। इसलिए पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए थी। इस मामले में जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की लापरवाही उजागर, एसपी ने जांच के दिए निर्देश

छात्रा के आत्महत्या के मामले में यूपी 112 व खुखुंदू पुलिस की लापरवाही उजागर हुई है। यदि पुलिस त्वरित कार्रवाई की होती तो शायद छात्रा की जिदगी बच जाती। पुलिस ने सूचना के बाद भी आरोपित छात्र के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया। एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने पुलिस की लापरवाही को देखते हुए जांच का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी