जिले के परिषदीय स्कूलों के 3.3 लाख बच्चों को मिलेगा स्वेटर, जेम पोर्टल के जरिये होगी खरीदारी

बेसिक शिक्षा विभाग ने प्रति स्वेटर अधिकतम कीमत दो सौ रुपये तय कर दिया है। स्वेटर कुल पांच साइज में खरीदे जाएंगे। इसके लिए मानक व कक्षावार साइज तय कर दिए हैं। स्वेटर क्रय के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 12:38 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 12:38 PM (IST)
जिले के परिषदीय स्कूलों के 3.3 लाख बच्चों को मिलेगा स्वेटर, जेम पोर्टल के जरिये होगी खरीदारी
ये परिषदीय स्‍कूल का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। जनपद के परिषदीय विद्यालय के 3 लाख तीन हजार छात्र-छात्राओं को इस बार स्वेटर दिए जाएंगे। स्वेटर क्रय करने को लेकर टेंडर की प्रक्रिया चल रही है। खरीदारी जेम पोर्टल के जरिये की जाएगी। शासन ने ठंड शुरू हाेने से पहले हर हाल में कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को स्वेटर बांटने के निर्देश दिए हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग ने प्रति स्वेटर अधिकतम कीमत दो सौ रुपये तय कर दिया है। स्वेटर कुल पांच साइज में खरीदे जाएंगे। इसके लिए मानक व कक्षावार साइज तय कर दिए हैं। स्वेटर क्रय के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है। जिसके बीएसए सदस्य सचिव हैं। यदि कहीं भी वित्तीय अनियमितता या अधिक छात्र संख्या दर्शाकर फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आता है तो जिलाधिकारी कार्रवाई सुनिश्चित कराएंगे। केवल उन्हीं फर्मों से स्वेटर खरीदे जाएंगे, जिन्हें पिछले तीन सालों में कपड़ा या स्वेटर बेचने का अच्‍छा अनुभव होगा। सैंपल के मुताबिक वास्तविक आपूर्ति की गुणवत्ता न होने पर आपूर्तिकर्ता के भुगतान में कटौती की जाएगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह का कहना है कि टेंडर की प्रक्रिया चल रही है। इसके पूरा होते ही खरीदारी कर वितरण शुरू करा दिया जाएगा। शासन के निर्देश के मुताबिक ठंड शुरू होने से पहले हर हाल में जनपद में स्वेटर वितरण का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी