राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियां देखने भटहट जाएंगे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुबह राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियां देखने भटहट जाएंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28 अगस्त को भटहट के पिपरी गांव में बन रहे प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास एवं मानीराम में बने महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय का लोकार्पण करने गोरखपुर आएंगे।

Rahul SrivastavaThu, 05 Aug 2021 06:45 AM (IST)
योगी आदित्‍यनाथ आज भटहट जाएंगे। फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दो दिवसीय दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज (गुरुवार) सुबह राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियां देखने भटहट जाएंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28 अगस्त को भटहट के पिपरी गांव में बन रहे प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास एवं मानीराम में बने महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय का लोकार्पण करने गोरखपुर आएंगे। उनके आगमन की तैयारियों में प्रशासन जुटा है। मौके पर जाकर मुख्यमंत्री तैयारियों की समीक्षा करेंगे। उनके दौरे के मद्देनजर भटहट के पटेल स्मारक इंटर कालेज में बुधवार रात हेलीपैड बनाया गया।

सुबह 10 बजे भटहट पहुंचेंगे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह गोरखनाथ मंदिर में नियमित पूजन के बाद हिंदू सेवाश्रम में जनता दर्शन में लोगों की फरियाद सुनेंगे। सुबह करीब 10 बजे भटहट पहुंचेंगे। वहां से पिपरी एवं तरकुलहा गांव में जाकर तैयारियां देखेंगे। राष्ट्रपति का हेलीकाप्टर कहां उतरेगा, कार्यक्रम स्थलों पर जाने का क्या रूष्ट होगा, इस बारे में अधिकारियों से चर्चा करेंगे। इसके पहले मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों की समीक्षा की थी। मुख्यमंत्री भटहट से ही अयोध्या के लिए रवाना हो जाएंगे।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को देखते हुए अधिकारियों ने आयुष विश्वविद्यालय के लिए चिन्हित स्थान का निरीक्षण किया। दोपहर बाद करीब दो बजे जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, एसएसपी दिनेश कुमार पी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सदर कुलदीप मीणा एवं क्षेत्रीय विधायक महेंद्र पाल सिंह कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के हेलीकाप्टर को उतारने के लिए हेलीपैड बनाने की संभावनाओं की तलाश के लिए बांसस्थान बामंंत माता के मंदिर के पास खाली जमीन के साथ ही पटेल स्मारक इंटर कालेज के खेल मैदान का भी निरीक्षण किया। वहीं कार्यक्रम स्थल के आसपास ऐसी भूमि की तलाश की जा रही है, जहां मुआवजा देकर राष्ट्रपति के तीन हेलीकाप्टर एक साथ उतारे जा सकें।

मंडलायुक्‍त और जीडीए उपाध्‍यक्ष ने भी किया निरीक्षण

शाम करीब पांच बजे मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी, जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने भी पटेल स्मारक इंटर कालेज के खेल मैदान व शिलान्यास स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान तहसीलदार डा. संजीव कुमार दीक्षित, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता केशव लाल, एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी, बीडीओ कृतिका अवस्थी, हियुवा ब्लाक अध्यक्ष कपिल त्रिपाठी,राघवेंद्र सिंह, नरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों पर जताई नाराजगी

आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम एवं अन्य निर्माण कार्य के लिए पीडब्ल्यूडी को कार्यदायी संस्था नियुक्त किया गया है । मुख्यमंत्री के निरीक्षण की तैयारी के लिए जब अधिकारी मौके पर पहुंचे और हेलीपैड व कार्यक्रम स्थल को ठीक करने का निर्देश दिया तो पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता ने कार्य को असंभव बता दिया। इतना सुनते ही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कुलदीप मीणा ने उन्हें फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह से कार्यक्रम को लेकर तैयारी चल रही है लेकिन पीडब्ल्यूडी के जिम्मेदार अब तक किसी भी प्रकार की स्थलीय तैयारी में नहीं दिख रहे हैं।

1895 दुकानों पर दो लाख लोगों को आज मिलेगा राशन

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जिले में अन्न महोत्सव मनाया जाएगा। कोटे की 1895 दुकानों पर करीब दो लाख लोगों को झोले में राशन वितरित किया जाएगा। हर कोटे की दुकान पर कम से कम 100 लोगों को राशन उपलब्ध कराने की तैयारी है। जिले के नोडल अधिकारी अपर मुख्य सचिव चीनी उद्योग संजय आर भूसरेड्डी भी एक स्थान पर उपस्थित रहेंगे। सभी दुकानों को फूल-माला से सजाया जाएगा। हर दुकान पर नोडल अधिकारी भी तैनात किए गए हैं। हर जगह प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के सजीव प्रसारण की व्यवस्था की गई है। संभावना जताई जा रही थी कि मुख्यमंत्री वनटांगिया गांव में इस कार्यक्रम में मौजूद रह सकते हैं लेकिन उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया है। मुख्यमंत्री अयोध्या में अन्न महोत्सव के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.