बोले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, मनमानी वसूली करने वाले अस्पतालों पर सख्त कार्रवाई करे प्रशासन Gorakhpur News

गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ । सौ. गोरखनाथ मंदिर

कोरोना के इलाज की मनमानी कीमत वसूलने वाले अस्पताल संचालकों पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई है। ओवरचार्जिंग करने वाले निजी कोविड अस्पतालों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। डीएम-कमिश्नर समेत अन्य अधिकारियों के साथ हुई बैठक में एंबुलेंस संचालकों द्वारा मनमाना शुल्क लेने को लेकर भी चर्चा हुई।

Rahul SrivastavaMon, 10 May 2021 07:10 AM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन : कोरोना के इलाज की मनमानी कीमत वसूलने वाले अस्पताल संचालकों पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई है। उन्होंने ओवर चार्जिंग (निर्धारित दर से अधिक शुल्क) करने वाले निजी कोविड अस्पतालों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। गोरखनाथ मंदिर में डीएम-कमिश्नर समेत अन्य अधिकारियों के साथ हुई बैठक में एंबुलेंस संचालकों द्वारा मनमाना शुल्क लेने को लेकर भी चर्चा हुई। प्रशासन ने इस संबंध में रेट निर्धारित करने की जानकारी मुख्यमंत्री को दी।

गोरखनाथ मंदिर में मुख्‍यमंत्री ने अधिकारियों के साथ की बैठक

वीर बहादुर सिंह स्‍पोटर्स कालेज में निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने वहां मंडलायुक्त एवं अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कोविड 19 पर नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर संक्रमित को इलाज जरूर मिलना चाहिए। सरकारी अस्पतालों में व्यवस्था और बेहतर करने के साथ मुख्यमंत्री ने निजी अस्पतालों की ओर से अतिरिक्त शुल्क लेने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि ऐसे अस्पतालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने आक्सीजन की उपलब्धता को लेकर भी चर्चा की। उन्हें बताया गया कि आक्सीजन सिलेंडर का उत्पादन लगातार बढ़ रहा है। मोदी केमिकल्स के विस्तारित प्लांट में 1200 आक्सीजन सिलेंडर का उत्पादन शुरू हो गया। मुख्यमंत्री ने ट्रैक, टेस्ट एंड ट्रीट की रणनीति पर और बेहतर तरीके से काम करने का निर्देश दिया।

चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता के बारे में भी ली जानकारी

बैठक के दौरान अस्पतालों में चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी ली गई। उन्होंने कहा कि विभिन्न कारपोरेट एवं मल्टी नेशनल कंपनियों के सहयोग से प्रदेश में चिकित्सकीय सुविधाओं के विस्तार की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने होम आइसोलेशन में इलाजरत लोगों का पूरा ध्यान रखने को कहा। बैठक में अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अब तक की गई तैयारियों से अवगत कराते हुए रिकवर हुए मरीजों की स्थिति के बारे में भी जानकारी दी।

सीएम ने लगाई बाबा गोरखनाथ के दरबार में हाजिरी

वाराणसी में कोविड के इलाज और वैक्सीनेशन को लेकर किए गए इंतजाम की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। यहां पहुंचते ही उन्होंने पहले कोविड कमांड सेंटर की व्यवस्था देखी और फिर स्पोटर्स कालेज में कोविड अस्पताल के लिए चिन्हित किए गए बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया। इसे लेकर जिम्मेदारों को जरूरी निर्देश देने के बाद मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम के लिए गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। मंदिर में सबसे पहले उन्होंने बाबा गोरखनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई और पूरे विधि-विधि से वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना की। इसी क्रम में वह अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर पहुंचे और पुष्पांजलि व माल्यार्पण कर उनका आशीर्वाद लिया। उसके बाद कुछ देर वह गोरक्षपीठाधीश्वर कक्ष में साथ आए आला अफसरों के बैठे रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.