गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रवाना किया अखंड ज्योति रथ

CM Yogi Adityanath सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखनाथ मंदिर से अखंड ज्योति रथ को रवाना किया। उन्होंने इस दौरान रथ में दीप प्रज्वलित किया। गोरखनाथ मंदिर से रवाना होने वाला यह अखंड ज्योति रथ शोभा यात्रा में शामिल होगा।

Dharmendra PandeySat, 04 Dec 2021 10:29 AM (IST)
अखंड ज्योति को प्रज्वलित करने के बाद इसके रथ को भी रवाना किया

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपनी कर्मस्थली गोरखपुर में अखंड ज्योति को प्रज्वलित किया। गोरखपुर प्रवास के दूसरे दिन उन्होंने प्रात:कालीन दिनचर्या पूजा तथा गौ सेवा के बाद अखंड ज्योति को प्रज्वलित करने के बाद इसके रथ को भी रवाना किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखनाथ मंदिर से अखंड ज्योति रथ को रवाना किया। उन्होंने इस दौरान रथ में दीप प्रज्वलित किया। गोरखनाथ मंदिर से रवाना होने वाला यह अखंड ज्योति रथ शोभा यात्रा में शामिल होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दरबार में फरियादियों से बात की । समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। पुलिस और राजस्व से जुड़ी शिकायतों की संख्या अधिक रही। गोरखपुर में शनिवार को महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद की शोभायात्रा निकलेगी। जिसमें शहर से गणमान्य लोगों के साथ गोरखनाथ मंदिर तथा महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के पदाधिकारी भी शामिल होंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले शुक्रवार को गोरखपुर को एक बड़ा तोहफा दिया। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सह प्रभारी अनुराग सिंह ठाकुर के साथ लंबे समय से उपेक्षित गोरखपुर दूरदर्शन केन्द्र को फिर से शुरू कराया। अब इस केन्द्र के कार्यक्रमों से अब सिर्फ पूर्वांचल की नहीं बल्कि नेपाल व बिहार तथा देश के कोने-कोने तक भोजपुरी पहुंचेगी। गोरखपुर दूरदर्शन के अर्थ स्टेशन (भू-उपग्रह केन्द्र) का शुक्रवार को लोकार्पण किया गया। 11 दिसंबर से इस अर्थ स्टेशन के जरिये प्रतिदिन एक घंटे के भोजपुरी कार्यक्रमों का प्रसारण शुरू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही इटावा, लखीमपुर व बहराइच में 10-10 किलोवाट के एफएम स्टेशन को भी शुरू किया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने गोरखपुर दूरदर्शन प्रांगण से ही एफएम रिले केंद्र इटावा, गदानिया (लखीमपुर खीरी) और नानपारा (बहराइच) का भी वर्चुअल शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर दूरदर्शन को अर्थ स्टेशन की सौगात देने पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों की चार दशक पुरानी मांग पूरी कर दी है। यह केंद्र सीमाई क्षेत्र में होने वाले राष्ट्र विरोधी दुष्प्रचार को रोकने में भी बड़ी भूमिका का निर्वहन करेगा। इस केंद्र से प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों का सीधा लाभ उत्तर प्रदेश के अलावा बिहार और नेपाल तक के लोगों को मिलेगा। यहां के दर्शक भी केंद्र से भोजपुरी में प्रसारित होने वाले कार्यक्रम देख सकेंगे। सीएम ने बहराइच, इटावा और लखीमपुर में एफएम रिले केंद्र की सुविधा देने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को धन्यवाद दिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.