आज 3.42 लाख लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास की सौगात देंगे सीएम योगी आदित्‍यनाथ Gorakhpur News

सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार की शाम को प्रदेश के 3.42 लाख लाभार्थियों को सौगात देंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के इन लाभार्थियों को पहली दूसरी या अंतिम किस्त के रूप में करीब 2409 करोड़ रुपये की धनराशि दी जाएगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:11 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:11 AM (IST)
आज 3.42 लाख लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास की सौगात देंगे सीएम योगी आदित्‍यनाथ Gorakhpur News
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार की शाम को प्रदेश के 3.42 लाख लाभार्थियों को सौगात देंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के इन लाभार्थियों को पहली, दूसरी या अंतिम किस्त के रूप में करीब 2409 करोड़ रुपये की धनराशि दी जाएगी। यह धनराशि जिले के एनेक्सी भवन में आयोजित कार्यक्रम में आनलाइन स्थानांतरित की जाएगी। कार्यक्रम में जिले के करीब 150 लाभार्थी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के पांच जिलों के लाभार्थियों से सीधा संवाद भी करेंगे। प्रशासन की ओर से इस कार्यक्रम की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। इस दौरान नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन एवं राज्व मंत्री महेश गुप्ता भी मौजूद रहेंगे।

कुशीनगर भी जाएंगे सीएम

मुख्यमंत्री 25 जनवरी को दोपहर बाद गोरखपुर पहुंचे हैं। बुधवार को उनका कुशीनगर जाने का कार्यक्रम है। वहां मुख्यमंत्री मोरारी बापू के रामकथा में शामिल होंगे। दोपहर 2.30 बजे चौरीचौरा जाएंगे। वहां शहीद स्थल पर किए जा रहे विकास कार्यों एवं शताब्दी समारोह की तैयारियों का निरीक्षण करेंगे। करीब एक घंटा रहने के बाद मुख्यमंत्री वहां से 3.25 बजे रवाना होंगे और शाम चार से पांच बजे तक एनेक्सी भवन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होकर लाभार्थियों को धनराशि स्थानांतरित करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण के लाभार्थियों के खाते में धनराशि स्थानांतरित की थी।

गोरखपुर के 2200 लाभार्थियों के खाते में पहुंचेगी धनराशि

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत गोरखपुर जिले के 2200 लाभार्थियों के खाते में धनराशि पहुंचेगी। 1600 अभ्यर्थियों के खाते में अंतिम किस्त के रूप में आठ करोड़, 600 लाभार्थियों को दूसरी किस्त के रूप में नौ करोड़ रुपये मिलेंगे। इस योजना में कुल 2.50 लाख रुपये मिलते हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत  पहली किस्त के रूप में 50 हजार, दूसरी किस्त के रूप में 1.50 लाख जबकि तीसरी व आखिरी किस्त के रूप में 50 हजार रुपये दिए जाते हैं। इस कार्यक्रम में पहली व दूसरी किस्त पाने वाले 150 लाभार्थियों को बुलाया जाएगा। मुख्यमंत्री के हाथों इन्हें प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी