मुख्‍यमंत्री ने कहा-गोरखपुर में थानावार लॉकडाउन बंद, सिर्फ कंटेनमेंट जोन में होगी सख्ती Gorakhpur News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को इस व्यवस्था पर विराम लगाने का निर्देश देते हुए इसे कंटेनमेंट जोन (100 मीटर परिधि) तक ही सीमित रखने को कहा है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 08:15 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 08:15 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री ने कहा-गोरखपुर में थानावार लॉकडाउन बंद, सिर्फ कंटेनमेंट जोन में होगी सख्ती Gorakhpur News
मुख्‍यमंत्री ने कहा-गोरखपुर में थानावार लॉकडाउन बंद, सिर्फ कंटेनमेंट जोन में होगी सख्ती Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण को लेकर चल रही थानावार लॉकडाउन की व्यवस्था अब बंद होने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को इस व्यवस्था पर विराम लगाने का निर्देश देते हुए इसे कंटेनमेंट जोन (100 मीटर परिधि) तक ही सीमित रखने को कहा है। ऐसे में अब उन्हीं मोहल्लों में लॉकडाउन की स्थिति रहेगी, जहां ज्यादा केस मिलेंगे। निर्देश को अमल में लाने के लिए प्रशानिक अधिकारियों ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। जल्द ही नई व्यवस्था लागू हो जाने की उम्मीद है।

उद्यमियों ने मुख्‍यमंत्री से की थी मुलाकात

जिले के व्यापारियों और उद्यमियों ने बुधवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की और थानावार लॉकडाउन होने की वजह से बाजार के बुरी तरह प्रभावित होने की बात बताई। साथ ही यह भी अपील की कि इसे व्यवस्था को बंद किया जाए। इस व्यवस्था को लेकर व्यापारी और उद्यमी पहले भी आक्रोश जताते रहे हैं। सप्ताह में दो दिन शनिवार और रविवार को लॉकडाउन व्यवस्था शुरू होने के बाद भी जिला प्रशासन ने उन थाना क्षेत्रों को लॉकडाउन करना शुरू कर दिया था, जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या ज्यादा मिल रही थी। सबसे पहले 13 से 20 जुलाई की सुबह पांच बजे तक के लिए कोतवाली, राजघाट और तिवारीपुर थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाया गया। इसके बाद राजघाट में तीन बार, कैंट, कोतवाली और तिवारीपुर थाना क्षेत्र में दो-दो बार लॉकडाउन किया जा चुका है। 10 अगस्त से गुलरिहा में पहली बार, कैंट और शाहपुर में दूसरी बार गोरखनाथ थाना क्षेत्र में चैथी बार लॉकडाउन किया गया।

सभी क्षेत्रों में दुकानें खोलने की मिले अनुमति

पूर्वांचल उद्योग व्यापार मंडल की बुधवार को सम्पन्न बैठक में सभी क्षेत्रों में दुकानें खोलने की अनुमति देने की मांग की गई। अध्यक्षता करते हुए प्रांतीय अध्यक्ष रमेश चंद गुप्ता ने कहा कि लगातार दुकानें बंद होने से व्यापारियों को समस्या हो रही है। संगठन के महानगर अध्यक्ष मणिनाथ गुप्ता ने कहा कि पाबंदी होने के कारण महानगर में आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर अन्य ट्रेड के व्यापारियों के सामने आर्थिक समस्या खड़ी हो गई है। दुकान का किराया, बिजली का बिल, बैंक ऋण का ब्याज व कर्मचारियों का वेतन देना पड़ रहा है। इस दौरान दीनानाथ मोदनवाल, शिवराज मलकानी, राजेश तुलस्यान, दिनेश मोदी, नरेंद्र जयसवाल, अमित अग्रवाल, सिद्धार्थ जायसवाल, राजकुमार वर्मा, भानु प्रताप ङ्क्षसह आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी