मुख्यमंत्री ने किया 18 सड़कों का लोकार्पण, कहा-ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए अच्छी सड़कें जरूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों की सौगात दी। उन्होंने हाट मिक्स प्लांट से देवरिया जिले में बनीं जिला पंचायत की चार सड़कों का लोकार्पण व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की 14 सड़कों का शिलान्यास किया।

Rahul SrivastavaThu, 16 Sep 2021 04:53 PM (IST)
एनआइसी में मुख्यमंत्री द्वारा किए गए वर्चुअल सड़क के लोकार्पण कार्यक्रम में राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद ,डीएम आशुतोष निरंजन। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों की सौगात दी। उन्होंने हाट मिक्स प्लांट से देवरिया जिले में बनीं जिला पंचायत की चार सड़कों का लोकार्पण व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की 14 सड़कों का शिलान्यास किया। कलक्ट्रेट परिसर स्थित एनआइसी में जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूदगी रहे। मुख्यमंत्री ने वर्चुअल संबोधन में कहा कि राज्य में ज्यादातर आबादी गावों में रहती है। ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए अच्छी सड़कें जरूरी हैं।

हाट मिक्स प्लांट के माध्यम से बनाया जा रहा है जिला पंचायत के मार्गों को

जिला पंचायत के मार्गों को हाट मिक्स प्लांट के माध्यम से बनाया जा रहा है, जिससे सड़कें टिकाऊ व मजबूत रहेगी। गुणवत्ता परखने व समय से पूरा कराने के लिए स्टेट क्लालिटी मानीटर तैनात किए गए हैं। खराब कार्यों की शिकायत मिलने पर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पशुधन मत्स्य एवं दुग्ध विकास मंत्री जयप्रकाश निषाद ने कहा कि सड़कों का निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ समय से पूरा करें। इस मौके पर विधायक सलेमपुर काली प्रसाद, जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत ज्ञानधन सिंह, अधिशासी अभियंता आरईडी हरेंद्र सिंह मौजूद रहे।

जिला पंचायत की चार सड़कों का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने जिला पंचायत की जिन चार सड़कों का लोकार्पण किया, जिसमें देवरिया-बैकुंठपुर मार्ग से ग्राम मालीबारी में बाबूलाल यादव के आवास तक लेपन कार्य, राजस्व ग्राम चौमुखा में संपर्क मार्ग का लेपन व मरम्मत कार्य, देवरिया-बरहज रोड से सुविखर से पिपरा चंद्रभान तक लेपन व मरम्मत कार्य, रुद्रपुर क्षेत्र के मल्लहपुरवा के लखनपुर व मल्लहपुरवा संपर्क मार्ग पर लेपन व मरम्मत कार्य शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की इन सड़कों का किया शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने रामपुर कारखाना विकास खंड के रघवापुर से बेलवरिया नहर पट्टी से सिधुआ तक, हिरंदापुर से सवरेजी खर्ग तक, पथरदेवा के मलसी से बसडीला मैनुद्दीन तक, बघौचघाट के पकहा से कौलेशवा, सदर विकास खंड के टी-02 हाटाखास से टी-03 पचौहा, बनकटा विकास खंड के रामपुर से बंगरुआ, टी 7 से टी 1पिपरा बाबूपट्टी, भाटपाररानी के फुलवरिया से ईटही, लार के गुठनी-कुंडौली रोड से आठ किमी से सजांव-अजना, बैतालपुर के रुद्रपुर-गौरीबाजार रोड से झिरुआ चौराहा से नकटा नाला, रुद्रपुर में भीखमपुर-देवरिया-रुद्रपुर करहकोल मार्ग से पलिया, भागलपुर में सतरांव से दोहनी, बरहज में करायल उपाध्याय से करायल शुक्ल, भलुअनी में परसिया निरंजन से बलराम चौक शामिल है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.