देवरिया में मतपेटिका लूटने की कोशिश करने वाला मुख्य आरोपित गिरफ्तार Gorakhpur News

देवरिया जिले के खामपार थाना क्षेत्र के खामपार गांव स्थित कन्या जूनियर हाईस्कूल लाला टोला में मतदान के बाद मत पेटिका लूटने के प्रयास के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:10 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:10 PM (IST)
देवरिया में मतपेटिका लूटने की कोशिश करने वाला मुख्य आरोपित गिरफ्तार Gorakhpur News
गिरफ्तार आरोपित के साथ पुलिस टीम। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : देवरिया जिले के खामपार थाना क्षेत्र के खामपार गांव स्थित कन्या जूनियर हाईस्कूल लाला टोला में मतदान के बाद मत पेटिका लूटने के प्रयास के मामले में  फरार चल रहे मुख्य आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां से आरोपित को जेल भेज दिया गया।

26 अप्रैल की रात हो गया बवाल

कन्या जूनियर हाईस्कूल लाला टोला मतदान केंद्र पर 26 अप्रैल की रात उस समय बवाल हो गया, जब एक पीठासीन अधिकारी मतपेटिका अपने गाड़ी से लेकर चली गईं। इसके बाद मतदान केंद्र पर मौजूद एक व्यक्ति के साथ कुछ लोगों ने मत पेटिका को लूटने का प्रयास किया और एसडीएम व सीओ की मौजूदगी में पुलिस टीम पर पथराव भी हुआ, जिसमें उप निरीक्षक व दो सिपाही घायल हो गए। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज दिया और विवेचना कर रही है। मुख्य आरोपित भोला यादव को पुलिस ने पकड़ी चौराहे के समीप से गिरफ्तार कर लिया। इसकी पत्नी ग्राम प्रधान पद की प्रत्याशी थी। थानाध्यक्ष मनोज प्रजापति ने कहा कि आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। फरार चल रहे अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

सात नामजद व 10 अज्ञात के खिलाफ बलवा व मारपीट का मुकदमा

तरकुलवा थाना क्षेत्र के ग्राम भेलीपट्टी में चुनावी रंजिश में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान के घर में घुसकर हारे हुए एक प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा की गई मारपीट व पथराव के मामले में पुलिस ने सात नामजद सहित 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। माया पांडेय भेलीपट्टी की नवनिर्वाचित प्रधान है। गांव का एक युवक चुनाव को लेकर वाट्सएप पर स्टेटस प्रधान के विरोध में लगाया था, जिसको लेकर प्रधान के एक समर्थक ने विरोध जता दिया। जिस पर हारे हुए प्रत्याशी के समर्थक ग्राम प्रधान के घर में घुस गए और तोड़फोड़ की। साथ ही चार लोगों की पिटाई की। इस मामले में पुलिस ने सचिन गुप्ता, कल्याण यादव, परमहंस गुप्ता, परमानंद गुप्त, हरिकेश, भोलू व अनूप तथा 10 अज्ञात के खिलाफ मारपीट, बलवा समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक प्रदीप शर्मा ने कहा कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी