गुप्त धन दिलाने का झांसा देकर व्यवसायी से सात लाख की ठगी Gorakhpur News

खलीलाबाद संतकबीरनगर के मोलनापुर गांव निवासी गल्ला व्यवसायी कारोबार के सिलसिले में हरपुर बुदहट इलाके में आते-जाते रहते हैं। कुछ माह पहले उनकी मुलाकात हरपुर क्षेत्र के कटसहरा निवासी जालसाज से हुई। खुद को पहुंचा हुआ तांत्रिक बताकर उसने गल्ला व्यवसायी को झांसे में ले लिया।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 02:48 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:23 PM (IST)
गुप्त धन दिलाने का झांसा देकर व्यवसायी से सात लाख की ठगी Gorakhpur News
व्‍यवसायी से ठगी के संबंध में प्रतीकात्‍*मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। जमीन में गड़ा गुप्त धन दिलाने का झांसा देकर एक जालसाज ने गल्ला व्यवसायी से सात लाख रुपये ठग लिए हैं। हरपुर थाने पहुंचकर पीडि़त ने इस संबंध में तहरीर दी। पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन करने के बाद कार्रवाई करने की बात कही है।

घर में करोड़ों का धन गड़ा होने का दिया था भरोसा

खलीलाबाद, संतकबीरनगर के मोलनापुर गांव निवासी गल्ला व्यवसायी कारोबार के सिलसिले में हरपुर बुदहट इलाके में आते-जाते रहते हैं। कुछ माह पहले उनकी मुलाकात हरपुर क्षेत्र के कटसहरा निवासी जालसाज से हुई। खुद को पहुंचा हुआ तांत्रिक बताकर उसने गल्ला व्यवसायी को झांसे में ले लिया। कथित तांत्रिक ने उन्हें बताया कि उनके घर में एक करोड़ रुपये से अधिक का पुराना धन गड़ा हुआ है। तंत्र-मंत्र कर उसने वह धन जमीन से निकालने का भरोसा देकर गल्ला व्यवसायी से सात लाख रुपये वसूल लिया। कुछ दिन बाद ठगी का शिकार होने का अहसास होने पर गल्ला व्यवसायी ने अपने रुपये वापस मांगे तो कथित तांत्रिक उन्हें धमकी देने लगा। इससे परेशान होकर उन्होंने उसके विरुद्ध तहरीर दी है। हरपुर थानेदार उदय शंकर कुशवाहा ने बताया कि व्यवसायी के आरोपों की जांच-पड़ताल की जा रही है।

जालसाजी के आरोपित के घर कुर्की का नोटिस चस्पा

रामगढ़ताल पुलिस ने जालसाजी के मामले में फरार चल रहे आरोपित विजय यादव के घर कुर्की का नोटिस चस्पा किया। उसके खिलाफ खजनी के भखरा निवासी शंकर सुमन ने 10.40 लाख रुपये हड़पने का केस दर्ज कराया था।केस दर्ज होने के बाद से ही विजय फरार चल रहा है। मूल रुप से उरुवा के राइपुर का रहने वाला विजय यादव तारामंडल, बुद्ध विहार पार्ट सी में रहता है।उसने शंकर सुमन को सस्ते में भूमि दिलाने का झांसा देकर रुपये ले लिए।बाद में ना तो रुपये लौटाए, न ही भूमि दिलाई।इस मामले की शिकायत मिलने पर 27 नवंबर 21 को रामगढ़ताल थाना पुलिस ने केस दर्ज किया।तभी से आरोपित फरार चल रहा है।फलमंडी चौकी प्रभारी अक्षय मिश्रा ने बताया कि अभियुक्त के घर कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी