कैली हास्पिटल में लगाए गए सीसी कैमरे, दूर हुईं कमियां

कैली हास्पिटल में संक्रमितों की निगरानी के लिए लगाए गए 36 कैमरे हास्पिटल की व्यवस्था देख रहे अधिकारी कमियां दूर करने को बताएंगे उपाय

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:39 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:39 PM (IST)
कैली हास्पिटल में लगाए गए सीसी कैमरे, दूर हुईं कमियां
कैली हास्पिटल में लगाए गए सीसी कैमरे, दूर हुईं कमियां

जागरण संवाददाता, बस्ती : महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कालेज की चिकित्सा इकाई ओपेक कैली अस्पताल के वार्ड एवं गलियारों में संक्रमित मरीजों की निगरानी के लिए 36 सीसी कैमरे लगाए गए हैं। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने यह जानकारी दी। बताया कि अस्पताल के अन्य वार्ड, गलियारों के अलावा कक्ष में सीसी कैमरे लगाए जाने की कार्रवाई की जा रही है। एक कैमरा अस्पताल के कंट्रोल रूम में भी लगाया गया है।

डीएम ने बताया कि यह शिकायतें मिल रही थीं कि डाक्टर, स्टाफ नर्स, वार्ड ब्वाय एवं अन्य स्टाफ ड्यूटी के दौरान वार्ड में नहीं रहते हैं। भर्ती मरीजों द्वारा कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर को फोन करके इस बारे में फीडबैक भी दिया जाता रहा है। सीसीटीवी लगने के बाद अब शिकायतें कम होने लगी हैं। वार्ड में चिकित्साकर्मियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए सीसीटीवी से निगहबानी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि सीसी कैमरे आइसीयू एवं ऑक्सीजन पाइप लाइन युक्त वार्ड में लगाए गए हैं। इसकी निगरानी के लिए नियमित 24 घंटे अधिकारियों की तैनाती की गई है। प्रोबेशनर डिप्टी कलेक्टर शैलेश एवं अतुल को निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अधिकारियों की यह टीम रिपोर्ट तैयार कर सुधारात्मक उपाय भी सीएमएस डा.जीएम शुक्ल को उपलब्ध कराएगी। उन्होंने बताया कि सीएमएस को निर्देश दिए गए हैं कि रात में वार्ड का औचक निरीक्षण करें तथा ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर, स्टाफ नर्स, वार्ड ब्वाय एवं अन्य स्टाफ की उपस्थिति सुनिश्चित कराएं।

जिलाधिकारी ने बताया कि स्टाफ की सुविधा के लिए भी व्यवस्था की गई है और उनके ड्यूटी रूम में एसी लगा दिया गया है। स्टाफ द्वारा वार्ड में ड्यूटी के दौरान गर्मी के कारण पीपीई किट नहीं पहना जाता था, जिससे संक्रमण का खतरा बना रहता था। कमरों में एसी लगने से स्टाफ की यह समस्या दूर हो गई। सुविधा मिली है तथा वे नियमित रूप से पीपीई किट भी पहनने लगे हैं।

chat bot
आपका साथी