Manish Murder Case: क्राइम सीन रिक्रीएट करने फ‍िर गोरखपुर आएगी सीबीआइ, आरोप‍ितों का होगा नार्को टेस्‍ट

मनीष गुप्ता हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआइ अगले सप्ताह फिर गोरखपुर आएगी। इस बार पोस्टमार्टम रिपोर्ट व बिसरा को लेकर टीम जांच करेगी। सीबीआइ होटल कृष्णा पैलेस में क्राइम सीन रिक्रीएट करेगी। इसी वजह से अभी तक होटल का कमरा नंबर 512 और लिफ्ट बंद है।

Pradeep SrivastavaTue, 23 Nov 2021 02:36 PM (IST)
Manish Murder Case: सीबीआइ आरोप‍ितों का नार्को टेस्‍ट कराने की तैयारी कर रही है।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआइ अगले सप्ताह फिर गोरखपुर आएगी। इस बार पोस्टमार्टम रिपोर्ट व बिसरा को लेकर टीम जांच करेगी। चर्चा है कि सीबीआइ होटल कृष्णा पैलेस में क्राइम सीन रिक्रीएट करेगी। इसी वजह से अभी तक होटल का कमरा नंबर 512 और लिफ्ट बंद है।

एक बार हो चुका है सीन रिक्रीएट

कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआइ की दो सदस्यीय टीम 11 नवंबर को गोरखपुर पहुंची थी। टीम ने घटना की प्रारंभिक जांच शुरू करने के साथ ही इससे जुड़े लोगों का बयान दर्ज किया। 17 नवंबर को आरोपित पुलिस कर्मियों की न्यायिक हिरासत की अवधि बढऩे के बाद टीम लखनऊ लौट गई। सीबीआइ टीम ने मनीष के दोस्त हरवीर व प्रदीप को बयान दर्ज कराने के लिए लखनऊ बुलाया है। बयान दर्ज होने के बाद टीम अगले सप्ताह गोरखपुर पहुंचेगी। इसी कड़ी में मनीष गुप्ता के बिसरा की जांच कराने की तैयारी है। बिसरा रिपोर्ट से घटना की जांच में मदद मिल सकती है। उल्लेखनीय है कि मनीष के पोस्टमार्टम के बाद बिसरा सुरक्षित रखा गया था।

लखनऊ में होने जा रही है पूछताछ

इस हाई प्रोफाइल केस की जांच में सीबीआइ तथ्यों की पड़ताल में वैज्ञानिक पद्धतियों का प्रयोग अधिक करेगी। माना जा रहा है कि घटना की सच्‍चाई सामने लाने के लिए आरोपितों से पूछताछ के अलावा उनका नार्को टेस्ट भी कराया जा सकता है। इसी सप्ताह मनीष के दोनों दोस्तों से लखनऊ में पूछताछ होने की संभावना है।

हत्या का आरोपित गिरफ्तार

गोला पुलिस सिकरीगंज स्थित मलांव के पास हत्या के आरोपित भवानी शरण पांडेय को गिरफ्तार कर लिया। वह बांसगांव के कंधला सिसवा सेउवा का रहने वाला है। प्रभारी निरीक्षक गोला केके राणा ने बताया कि आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।

मतांतरण कराने का आरोपित गिरफ्तार

प्रलोभन देकर मतांतरण कराने के आरोपित को बांसगांव पुलिस ने साईताल तिराहा के पास से गिरफ्तार कर लिया। बांसगांव पुलिस के अनुसार हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने गगहा क्षेत्र के उचेड़ गांव के रहने वाले लालचन्द्र के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.