बाल गृह कांड में जिला प्रोवेशन कार्यालय पहुंची सीबीआइ, तीन घंटे तक दर्ज किया बयान

देवरिया जनपद के चर्चित बाल गृह कांड की जांच करने के लिए जिले में पहुंची सीबीआइ की जांच अब तेज हो गई है। सीबीआइ जिला प्रोवेशन कार्यालय पहुंची और बाल गृह से संबंधित कागजात मांगे और उसका अवलोकन किया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:15 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:15 PM (IST)
बाल गृह कांड में जिला प्रोवेशन कार्यालय पहुंची सीबीआइ, तीन घंटे तक दर्ज किया बयान
बाल गृह कांड मामले में जांच के लिए देवरिया पहुंची सीबीआइ। फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : देवरिया जनपद के चर्चित बाल गृह कांड की जांच करने के लिए जिले में पहुंची सीबीआइ की जांच अब तेज हो गई है। सीबीआइ जिला प्रोवेशन कार्यालय पहुंची और बाल गृह से संबंधित कागजात मांगे और उसका अवलोकन किया। लगभग एक घंटे तक सीबीआइ यहीं जमी रही। साथ ही पांच लोगों से अपने कैंप कार्यालय पर पूछताछ कर उनका बयान दर्ज किया।

दो सदस्‍यीय टीम आ गई है देवरिया में

बाल गृह कांड की जांच सीबीआइ के इंस्पेक्टर विवेक श्रीवास्तव कर रहे हैं। बुधवार से जिले में इंस्पेक्टर के नेतृत्व में दो सदस्यीय टीम जिले में आ गई है। डाक बंगला को टीम ने अपना कैंप कार्यालय बनाया है। सुबह दस बजे ही सीबीआइ के विवेचक के नेतृत्व में टीम कलेक्ट्रेट स्थित जिला प्रोवेशन कार्यालय पहुंची और कागजात मांगा। कागजात लेने के बाद टीम कैंप कार्यालय लौट आई और बाल गृह से जुड़े रहे पांच लोगों से पूछताछ करने के साथ ही उनका बयान दर्ज किया। लगभग तीन घंटे तक बयान दर्ज करने की कार्रवाई की गई। पूछताछ के दौरान सीबीआइ इंस्पेक्टर के सवालों के जवाब देने उनके पसीने छूट गए।

यह है मामला

देवरिया सदर रेलवे स्टेशन रोड में मां विंध्यवासिनी महिला प्रशिक्षण संस्थान द्वारा संचालित बाल गृह मामले का पर्दाफाश पांच अगस्त, 2018 को पर्दाफाश हुआ था। इस मामले में संचालक गिरिजा त्रिपाठी समेत कई लोगों को पुलिस ने जेल भेजा। पहले इसकी जांच एसआइटी कर रही थी। 2019 से सीबीआइ कर रही है।

धू-धूकर जली कार, एक झुलसा

बरहज थाना क्षेत्र के खोरी के समीप चलती कार में अचानक आग लग गई। इस बीच कार सवार युवक झुलस गया। इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरहज पहुंचाया गया। उधर मौके पर पहुंची अग्निशमन टीम के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। कपरवार के नौका टोला के रहने वाले राजेश कुमार सिंह अपनी कार से खोरी अपने रिश्तेदार रंजित सिंह के घर जा रहे थे। अभी महेन-खोरी रोड पर पहुंचे थे कि कार में आग लग गई। चालक कार में आग लगते ही निकल गया, जबकि राजेश कार में फंस गए और झुलस गए। लोगों के प्रयास से उन्हें बाहर निकाला जा सका।

chat bot
आपका साथी