न्यायालय के आदेश पर सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

न्यायालय के आदेश पर रामपुर कारखाना पुलिस ने ढाई साल बाद सात लोगों के विरुद्ध बंधक बनाने व बलवा सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच में जुट गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 10:17 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 10:17 PM (IST)
न्यायालय के आदेश पर सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
न्यायालय के आदेश पर सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

देवरिया : न्यायालय के आदेश पर रामपुर कारखाना पुलिस ने ढाई साल बाद सात लोगों के विरुद्ध बंधक बनाने व बलवा सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच में जुट गई है। तरकुलवा थाना क्षेत्र के सीधावे पांडेय पट्टी के रहने वाले विकेश चौहान नौ फरवरी वर्ष 2019 को रामपुर के थाना थाना क्षेत्र के बैकुंठपुर में अपने रिश्तेदार के घर आए थे। इसी बीच गांव के कुछ लोग उन्हें गौरा चौराहे के समीप बुलाया। गाड़ी में बैठा लिए और सुनसान स्थान पर ले जाकर के नशे की दवा खिला कर के बंधक बना लिया। मारपीट कर घायल कर दिया। होश आने पर पुलिस को तहरीर देकर मामले में कार्रवाई की मांग की, लेकिन लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। पीड़ित ने न्यायालय का शरण लिया। न्यायालय ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ढाई साल बाद पीड़ित विकेश चौहान के प्रार्थना पत्र पर आरोपित समीर, भोली, जाकिर, कयामुद्दीन, बुद्धू, अमीरुल्लाह तथा जितेंद्र गौड़ के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच में जुट गई है थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर सात लोगों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष की स्कार्पियो से एसी गायब

देवरिया: सपा के वरिष्ठ नेता व जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष रामप्रवेश यादव की गैंगस्टर एक्ट में कुर्क वाहनों को न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने वापस कर दी। कोतवाली परिसर में खड़ी स्कार्पियो से एसी समेत कई सामान गायब मिले। ट्रैक्टर से भी बैटरी गायब मिली। दूसरे वाहनों के जरिए खींचकर उन्हें ले जाया गया।

गैंगस्टर न्यायालय के न्यायाधीश शाश्वत पांडेय की अदालत ने नौ दिसंबर 2020 के जिला मजिस्ट्रेट के अदालत के फैसले को रद कर दिया है। जिसके क्रम में जब्त संपत्ति को वापस किया जा रहा है। सदर कोतवाली परिसर में स्कार्पियो, फार्चूनर, ट्रैक्टर व बाइक खड़ी थी। जिसे शनिवार को वापस कर दिया गया। परिसर में खड़ी फार्चूनर सही हालत में मिली, लेकिन स्कार्पियो के भीतर का नजारा देखने लायक था। स्कार्पियो का डैश बोर्ड क्षतिग्रस्त था। उसमें लगा एसी समेत उपकरण गायब मिले। ऐसी स्थिति में स्कार्पियो को परिसर से ले जाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। ट्रैक्टर से खींचकर उसे ले जाया गया। इसी तरह ट्रैक्टर की बैटरी व सेल्फ आदि गायब था। उसे भी ट्रैक्टर से खींचकर ले जाया गया। प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार सिंह ने बताया कि मुझे आए दस दिन हुए हैं। उपकरण कैसे गायब हुए, इसकी जानकारी मुझे नहीं है।

chat bot
आपका साथी