घरवालों के दबाव में पति पर कराया दुष्‍कर्म का केस, इसके बाद भी नहीं बची जान

गोरखपुर में प्रेम व‍िवाह के बाद मह‍िला ने अपने घरवालों के दबाव में अपने पत‍ि के ऊपर दुष्कर्म सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कराया था। प्रेम व‍िवाह करने के बाद से ही अनीश को जान से मारने की धमकी दी जा रही थी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 01:40 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 01:40 PM (IST)
घरवालों के दबाव में पति पर कराया दुष्‍कर्म का केस, इसके बाद भी नहीं बची जान
गोरखपुर में मह‍िला ने घरवालों के कहने पर अपने पत‍ि के ऊपर दुष्‍कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गगहा थाना क्षेत्र के धर्मसेन देवकली गांव के नलिन कुमार मिश्र की बेटी दीप्ती ने अनीश के ऊपर दुष्कर्म सहित विभिन्न धाराओं में तीन अगस्त 2020 में गगहा में केस भी दर्ज कराया था। प्रेम व‍िवाह करने के बाद से ही अनीश को जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। अंतत: अनीश की चाकू से गोदकर हत्‍या कर दी गई।

यह है मामला

घटना के बाद से पिता ने दीप्ती की निगरानी शुरू कर दी। वह कहां जाती है और किससे मिलती है इसकी भी जानकारी लेते थे। कौड़ीराम में तैनाती के दौरान खुद ब्लाक तक उसे छोड़ने जाते और शाम को साथ लेकर घर आते थे। कुछ दिन बाद उसका तबादला गोला ब्लाक में हो गया। फरवरी 2021 में दीप्ती पिता को चकमा देकर ब्लाक से ही अनीश के साथ निकल गई। उसके घर न आने पर पिता ने अनीश के साथ ही उसके घरवालों पर गगहा थाने में 20 फरवरी 2021 को अपहरण का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने दबाव बनाने के लिए अनीश के घरवालों काे हिरासत में ले लिया। जिसके बाद दीप्ती ने वीडियो वायरल कर अपनी मर्जी से अनीश के साथ जाने की जानकारी दी और तबसे उसके साथ ही थी। अनीश की शनिवार को हत्‍या कर दी गई।

2017 में उरुवां में तैनात थे अनीश

दो भाइयों में छोटे अनीश चौधरी की ग्राम पंचायत अधिकारी के पद उरुवां ब्लाक में तैनाती 25 मई 2017 को हुई थी। अपहरण का मुकदमा दर्ज होने के बाद 19 फरवरी 2021 को वह छुट्टी पर चले गए थे। 12 मई 2021 को छुट्टी से वापस आए थे। तबसे ब्लाक पर ही ड्यूटी कर रहे थे।

मां बनने वाली है दीप्ती

जिला अस्पताल पहुंचे अनीश के बड़े भाई अनिल ने बताया कि दीप्ती मां बनने वाली है और इस समय घर पर ही है। पिता व भाई पर हत्या का आरोप लगने पर गगहा व गोला पुलिस ने देवकली गांव स्थित दीप्ती के मायके में छापा डाला लेकिन कोई पुरुष नहीं मिला। महिलाओं को हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले गयी।जिनसे घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है।

गांव में तैनात की गई पीएसी

ग्राम पंचायत अधिकारी की हत्या के बाद उनौली गांव में गोला के साथ ही आसपास के थानों की फोर्स तैनात कर दी गई।परिवार के लोगों का आरोप था कि गांव के एक परिवार से रंजिश चलती है।उन लोगों ने ही मुखबिरी करके हत्या करायी है।जिसके बाद एहतियात के तौर पर पीएसी भी बुला ली गई।सीओ व थानेदार गांव में कैंप कर रहे हैं।

हत्या करने के बाद मोबाइल से खींचा फोटो

स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि हत्यारोपितों ने गमछा से मुंह बांधने के साथ ही हेलमेट लगाया था। ग्राम पंचायत अधिकारी की हत्या करने के बाद उन्हाेंने मोबाइल से फोटो खींचा। चर्चा है कि उसे किसी के पास भेजा गया। पुलिस के अधिकारी इससे इन्कार कर रहे हैं।

2018 में की थी कोर्ट मैरिज

गगहा के देवकली गांव निवासी दीप्ती और उनौली गांव के रहने वाले अनीश 2015 में ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर भर्ती हुए थे। गोला ब्लाक में तैनाती के दौरान दीप्ती और अनीश की जान पहचान हुई।जिसके बाद दोनों की नजदीकी बढ़ गयी। वर्ष 2018 में उन्होंने कोर्ट मैरिज कर लिया और कुछ दिन तक किराए पर कमरा लेकर अलग रहे थे।

chat bot
आपका साथी