बीमार पिता से मिलने जाने पर दिया था तलाक, मुकदमा

पीडि़त महिला ने बताया कि 20 सितंबर को वह अपने बीमार पिता को देखने के लिए अपने मायके चली गई । जिस पर पति ने उससे मारपीट किया। दो अक्टूबर को पति ने फोन कर तीन तलाक बोल दिया और घर में रखने से मना कर दिया।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 01:56 PM (IST)
बीमार पिता से मिलने जाने पर दिया था तलाक, मुकदमा
तीन तलाक दिए जाने के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

 गोरखपुर, जेएनएन। महराजगंज में बीमार पिता से मिलने मायके गई पत्नी को फोन पर तीन तलाक देने के मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपित पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस उसकी तलाश कर रही है। उसके जल्‍द ही गिरफ्तारी किए जाने की बात कही जा रही है।

बीमार पिता से मिलने गई थी विवाहिता 

पीडि़त महिला ने बताया कि  नगर पालिका निवासी पति अबरार से उसकी  शादी 17 वर्ष पूर्व  धूम धाम से हुई थी। दोनों से दो बच्चे भी हैं। इसी बीच 20 सितंबर को वह अपने बीमार पिता को देखने के लिए अपने मायके चली गई । जिस पर पति ने उससे मारपीट किया।

फोन से दिया तलाक

दो अक्टूबर को पति ने रात में करीब नौ बजे फोन कर तीन तलाक बोल दिया और घर में रखने से मना कर दिया । तलाक देने के बाद आरोपित पति अब पत्नी को घर में घुसने नहीं दे रहा है।  कोतवाली पुलिस को पीडि़ता ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। सदर कोतवाल अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि आरोपित पति अबरार के खिलाफ  मुस्लिम महिला विवाह सुरक्षा अधिनियम 2019  की धारा तीन व चार व दहेज उत्पीडऩ  के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद उसकी गिरफ्तारी भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी