दुष्कर्म करने वाले युवक से तय थी शादी, इन्‍कार करने पर युवती ने कर ली थी आत्‍महत्‍या Gorakhpur News

युवती की मां ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि गगहा क्षेत्र स्थित अपने ननिहाल में रहकर उनकी पुत्री बीएड की पढ़ाई कर रही थी। खजनी थाना क्षेत्र के एक युवक से युवती की शादी तय थी। उसके बाद युवक संपर्क साधा।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 01:02 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:10 PM (IST)
दुष्कर्म करने वाले युवक से तय थी शादी, इन्‍कार करने पर युवती ने कर ली थी आत्‍महत्‍या Gorakhpur News
दुष्‍कर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। गगहा थाना क्षेत्र में एक युवती के मौत के 27 दिन बाद गगहा पुलिस ने पांच व्यक्तियों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया है। युवती की मां का आरोप है कि थाने का चक्कर लगाकर वह थक गई थी, लेकिन वहां से कोई कार्रवाई नहीं हुई। बाद में एसएसपी के निर्देश पर गगहा पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। युवती की शादी दुष्‍कर्म करने वाले युवक से तय थी।

दूसरी बार हुई गर्भवती, युवक ने नहीं की शादी

युवती की मां ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि गगहा क्षेत्र स्थित अपने ननिहाल में रहकर उनकी पुत्री बीएड की पढ़ाई कर रही थी। खजनी थाना क्षेत्र के एक युवक से युवती की शादी तय थी। उसके बाद युवक संपर्क साधा। उसके साथ दुष्कर्म किया और बाद में उनकी पुत्री जब गर्भ से हुई तो युवक व उसके घर वालों ने जबरन गर्भपात करा दिया। युवक ने दोबारा उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर जब वह गर्भ से हुई तो वह व उसके घर वाले उस पर गर्भपात के लिए दबाव बनाने लगे। इतना ही उसने शादी के लिए कहा तो वह लगातार तिथि बदलते रहे। अंत में उन्होंने शादी से इंकार भी कर दिया। इससे तंग आकर उनकी पुत्री ने बीते 25 मार्च को आत्महत्या कर लिया।

थाने का लगातार चक्‍कर लगाने के बाद भी नहीं हुई सुनवाई

उन्होंने कहा कि पुत्री की मौत के बाद वह लगातार गगहा थाने दौड़ती रही, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बजाय इसकी अनदेखी की। अंत में एसएसपी दिनेश कुमार पी से मिली। पीडि़ता की मां का कहना है कि एसएसपी की निर्देश पर गगहा पुलिस ने युवक, उसके पिता, उसकी मां, उसकी दो बहनों के विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया है। एसपी साउथ एके ङ्क्षसह का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी