प्रधान प्रत्याशी व निवर्तमान प्रधान को गोली मारने वालों पर मुकदमा, दो गिरफ्तार Gorakhpur News

पुलिस के मुताबिक अखिलेश व जयेश के बीच भूमि विवाद को लेकर पहले से टकराहट की स्थिति है। दोनों पक्षों में चुनाव के दौरान भी कहा सुनी हो चुकी है। पुलिस कहना है दोनों के बीच की दुश्मनी भूमि विवाद व चुनाव दोनों हैं।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:46 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:46 AM (IST)
प्रधान प्रत्याशी व निवर्तमान प्रधान को गोली मारने वालों पर मुकदमा, दो गिरफ्तार Gorakhpur News
मुकदमा दर्ज करने से संबंधित प्रतीकातमक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। बेलीपार थाना क्षेत्र के हाटा ग्रामसभा के चंदौली बुजुर्ग में प्रधान प्रत्याशी शीला गुप्ता, निवर्तमान प्रधान अखिलेश सिंह व उनके समर्थक नंद गोपाल प्रजापति  पर जानलेवा हमला करने के आरोप में पुलिस ने तीन नामजद सहित अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश में जुटी है। मुख्य आरोपित जयेश निषाद व प्रधान पद प्रत्याशी संतोष निषाद को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

गांव के समय माता स्थान पर मंगलवार को चल रही शिव चर्चा के दौरान प्रधान प्रत्याशी संतोष निषाद के समर्थक जयेश निषाद ने शीला गुप्ता, अखिलेश ङ्क्षसह व नंद गोपाल पर ताबड़तोड़ फायङ्क्षरग कर दी थी। गोली शीला का हाथ छीलते हुए निकल गई थी, जबकि अखिलेश के सीने में दो गोलियां लगी थीं। एक गोली उसकी गर्दन से आर-पार हो गई थी। अखिलेश के सीने में अभी भी दो गोलियां फंसी हुई हैं। वह मेडिकल कालेज के आईसीयू में भर्ती हैं। एक गोली नंद गोपाल के पैर में लगी थी। वह पैर में अभी भी फंसी हुई है, लेकिन उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। बेलीपार पुलिस ने मंगलवार देर रात निवर्तमान प्रधान अखिलेश के भतीजे राकेश ङ्क्षसह की तहरीर पर जयेश निषाद, प्रधान प्रत्याशी संतोष निषाद व एक अन्य नामजद तथा कुछ अज्ञात के विरुद्ध धारा 34, 307 आईपीसी,  3/25 आम्र्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

भूमि विवाद को लेकर दोनों पक्षों में है टकराहट

 पुलिस के मुताबिक अखिलेश व जयेश के बीच भूमि विवाद को लेकर पहले से टकराहट की स्थिति है। दोनों पक्षों में चुनाव के दौरान भी कहा सुनी हो चुकी है। पुलिस कहना है दोनों के बीच की दुश्मनी भूमि विवाद व चुनाव दोनों हैं। अखिलेश शीला गुप्ता को सपोर्ट कर रहे थे तो जयेश, संतोष निषाद को।

मोबाइल फोन ने बचाई अखिलेश की जान

स्वजन के मुताबिक अखिलेश ने अपनी बाईं तरफ मोबाइल रखा हुआ था। बाई तरफ की गोली सीने के ठीक बीचोबीच में लगी है, लेकिन गोली मोबाइल को बेधते हुए भीतर गई। इससे गोली का वेग कम हो गया। अखिलेश के स्वजन के मुताबिक गोली लगने से मोबाइल की बैट्री भी फट गई है।

विवाद को लेकर रात भर अलर्ट रही पुलिस पुलिस

गांव में विवाद को देखते हुए वहां सीआरपीएफ टीम को तैनात कर दिया गया है। पुलिस रात भर इस तनाव में रही कि गांव में फिर से कहीं कोई विवाद ना हो। पुलिस आरोपितों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी करती रही। देर रात पुलिस ने संतोष निषाद को गिरफ्तार कर लिया, जबकि तीसरा आरोपित भी फरार है। प्रभारी निरीक्षक उपेंद्र कुमार मिश्र का कहना है कि अभी तीसरे आरोपित का नाम सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। नाम सामने आने पर वह भाग सकता है। दो आरोपितों की गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य की तलाश जारी है। वह भी जल्द गिरफ्तार होंगे।

chat bot
आपका साथी