UP Panchayat Election 2021: हवाई जहाज का टिकट भेज रहे हैं, वोट देने जरूर आइएगा..

गांवों में मतदाताओं को रिझाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। बाहरी मतदाताओं को दावेदार हवाई जहाज का टिकट भेजने की बात कर रहे हैं। दावेदारों का कहना है कि सरकार ने सुविधा दी है इसलिए हवाई जहाज से आइए और वोट देकर चले जाइएगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 12:20 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 08:11 AM (IST)
UP Panchayat Election 2021: हवाई जहाज का टिकट भेज रहे हैं, वोट देने जरूर आइएगा..
पंचायत चुनाव में बाहरी मतदाताओं को सहेजने के लिए प्रत्‍याशी हर जतन कर रहे हैं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, उमेश पाठक। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथि घोषित होते ही घमासान भी बढ़ गया है। गोरखपुर में पहले ही चरण में चुनाव है, इसलिए यहां एक-एक वोट के लिए जोड़-तोड़ शुरू हो गया है। गांवों में मतदाताओं को रिझाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं तो बाहर रहकर नौकरी करने वाले लोगों को भी हर हाल में मतदान के दिन बुलाने के लिए दावेदार मनुहार कर रहे हैं। हर रोज फोन कर मतदाताओं को घर आने के लिए कहा जा रहा है, यदि किसी की ओर से समय की कमी या छुट्टी न मिलने की हवाला दिया जा रहा है तो दावेदार हवाई जहाज का टिकट भेजने की बात कर रहे हैं। दावेदारों का कहना है कि सरकार ने सुविधा दी है इसलिए हवाई जहाज से आइए और वोट देकर चले जाइएगा।

सर्वाधिक मारामारी ग्राम प्रधान के लिए

गोरखपुर में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। सर्वाधिक मारामारी ग्राम प्रधान के पद को लेकर है। यहां एक-एक वोट मायने रखता है, इसलिए सबकी नजरें भी एक-एक वोट अपने पक्ष में करने पर हैं। गांव से बाहर रह रहे लोगों के स्वजन की हर सुख-सुविधा का ख्याल दावेदार और उनके समर्थक रख रहे हैं तो रोज सुबह-शाम फोन कर मतदान के दिन जरूर आने की गुहार भी लगा रहे हैं। नौकरी के कारण अवकाश न मिलने और मतदान के कुछ दिनों बाद ही लगन में आने का हवाला दिया जा रहा है लेकिन दावेदारों की ओर से हर बात की काट निकाल ली जा रही है। कई लोग तो खुलकर टिकट मांग ले रहे हैं लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं जो दावेदार से खर्च लेने से कतरा रहे हैं।

कोरोना के चलते कई लोग आ चुके हैं घर

कई बड़े शहरों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोग होली के बहाने घर आ चुके हैं। अब दावेदार रोज उनके घर पहुंचकर उन्हें गांव में रोकने की कोशिश में जुटे हैं। यदि वापस आए लोग नौकरी की बात कह रहे हैं तो दावेदारों की ओर से कोरोना के बढ़ते मामले की याद दिलाकर उन्हें गांव में सुरक्षित रहने की सलाह दी जा रही है। इससे भी बात नहीं बर रही तो गेहूं की कटाई करने के बाद जाने की सलाह दी जा रही है। जैसे-तैसे दावेदार अपनी मंशा में सफल भी हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी