ट्विटर पर चला अभियान, कुशीनगर मांगे कोविड अस्पताल

कुशीनगर में इन दिनों कोविड अस्पताल की मांग को लेकर इंटरनेट मीडिया पर अभियान चलाया जा रहा है युवाओं का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्थल होने के बावजूद यहां अस्पतालों का हाल बेहाल है जनपदवासियों से अभियान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील भी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 04:00 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:00 AM (IST)
ट्विटर पर चला अभियान, कुशीनगर मांगे कोविड अस्पताल
ट्विटर पर चला अभियान, कुशीनगर मांगे कोविड अस्पताल

कुशीनगर: जनपद में प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है। अंतरराष्ट्रीय स्थली होने के बावजूद अस्पतालों का हाल बदहाल है। जनपद में स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए युवाओं ने अलग से अत्याधुनिक स्थाई कोविड हास्पिटल की मांग को लेकर ट्विटर पर कुशीनगर मांगे कोविड अस्पताल, अभियान चलाया है। आम लोग री-ट्वीट व हैशटैग कर युवाओं का हौसला बढ़ा रहे हैं। लोग अभियान का हिस्सा बन रहे हैं।

सेवरही से ट्विटर पर बुधवार शाम पांच बजे से कुशीनगर में स्थाई कोविड अस्पताल को लेकर युवाओं द्वारा लगातार ट्वीट किया जा रहा है। मुहिम के संचालन में आयुष तिवारी, सूर्यांश द्विवेदी, देवीलाल यादव, निखिल उपाध्याय,कान्हा श्रीवास्तव, शिवेंद्र पांडेय, राहुल शाह, श्वेता पांडेय, प्रियंका दीक्षित, नितेश मिश्र, अनुज मिश्र, शुभम गुप्ता, मुकेश पटेल, अनुज यादव, सुशांत शर्मा, अंकित उपाध्याय की प्रमुख भूमिका है। इन युवाओं का मानना है कि जनपद काफी पिछड़ा है, यहां वह चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पाती है जिसकी आवश्यकता होती है।

31 मई तक रहेगा बंद महापरिनिर्वाण मंदिर

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (भापुस) ने अंतरराष्ट्रीय पर्यटक केंद्र कुशीनगर स्थित केंद्रीय संरक्षित स्मारकों (बुद्ध मंदिर) की बंदी की तिथि 15 से बढ़ाकर 31 मई कर दी है।

बुधवार की शाम भापुस के निदेशक (स्मारक) का आदेश प्राप्त होते ही महापरिनिर्वाण बुद्ध मंदिर, माथा कुंवर बुद्ध मंदिर, रामाभार स्तूप के प्रवेश द्वार पर सूचना चस्पा कर दी गई है। संरक्षण सहायक शादाब खान ने बताया कि कर्मचारियों को सफाई के लिए परिसर में जाने की अनुमति होगी। भारतीय या विदेशी पर्यटक को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। भापुस उप अंचल कुशीनगर के तहत आने वाले फाजिलनगर के स्मारक भी बंद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी