100 रुपये के लिए बुला ली डायल 112, पुलिस पहुंची तो पैसे कराए वापस

वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के पैड़ा चौराहा पर साप्ताहिक बाजार लगती है। सब्जी के लेनदेन में हुए विवाद में युवक ने डायल 112 को फोन कर दिया। पुलिस पहुंची और बातचीत कर मामले को सुलझा दिया और ग्राहक के पैसे लौटवाए।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 09:10 PM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 09:10 PM (IST)
100 रुपये के लिए बुला ली डायल 112, पुलिस पहुंची तो पैसे कराए वापस
सब्‍जी विक्रेता से विवाद हुआ तो 112 पर किया फोन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : बस्‍ती जिले में पुलिस के पास एक ऐसी शिकायत पहुंची, जिसको लेकर वह काफी हैरत में पड़ गई। हुआ यह कि वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के पैड़ा चौराहा पर साप्ताहिक बाजार लगती है। सब्जी के लेनदेन में हुए विवाद में युवक ने डायल 112 को फोन कर दिया। पुलिस पहुंची और बातचीत कर मामले को सुलझा दिया।

सब्‍जी विक्रेता को दिए 100 रुपये, उसने कहा-नहीं मिले रुपये

थाना क्षेत्र के महुवारी गांव निवासी लवकुश बाजार में भादी बुजुर्ग निवासी सब्जी विक्रेता आनंद पुत्र जोखू के पास सब्जी लेने पहुंचे। सब्जी लेने से पहले उसने सब्जी विक्रेता को 100 रुपये दे दिए। टमाटर, मिर्च और सब्जी लेकर उन्‍होंने झोले में रख लिया। सब्‍जी की कीमत 65 रुपये हुई। लवकुश ने सब्जी विक्रेता से बचे पैसे मांगे तो सब्जी विक्रेता उनसे ही पैसे मांगने लगा। कहा कि रुपये दिए ही नहीं। इस पर दोनों में कहासुनी होने लगी। फजीहत होता देख लवकुश ने डायल 112 को फोन कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लवकुश को सब्जी व शेष पैसा वापस कराया। लवकुश ने डायल 112 को इसके लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। बाजार में यह घटना चर्चा का विषय बनी रही।

जुआ खेल रहे तीन लोगों को पुलिस ने पकड़ा

पैकोलिया पुलिस ने कुर्दा गांव में जुआ खेल रहे तीन लोगों को पकड़ा है। दिन में करीब 12 बजे उप निरीक्षक रमेश यादव क्षेत्र भ्रमण पर निकले थे। कुर्दा गांव में जुआ खेलने की सूचना मिली तो वह पहुंच गए। पुलिस देख जुआरी भागने लगे। घेराबंदी कर जुआ खेल रहे जबीउलाह पुत्र एहसान उल्लाह, नाफिस अहमद पुत्र मो. नसीर व रमेश पुत्र रामकेश निवासी ग्राम कुर्दा थाना पैकोलिया जनपद बस्ती को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 1220 रुपये नकद व ताश के 52 पत्ते भी बरामद हुए हैं।

धमकी देने की तीन घटनाओं में सात नामजद

बस्ती जिले की हर्रैया,रुधौली और सोनहा पुलिस ने जानमाल की धमकी देने के आरोप में सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। हर्रैया थाने के वार्ड नंबर आठ निवासी नंदकिशोर यादव ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि हर्रैया कस्बे के हनुमानगढ़ी निवासी राहुल गुप्ता, अमित, रोहित व राजन सोनकर ने उन्हें अपशब्द कहते हुए जान से मारने की धमकी दी। रुधौली थाने के करमहिया निवासी हुबलाल का आरोप है कि सोनहा थाने के मुड़बरा निवासी रामकिशुन व घमालू ने फोन पर अपशब्दों का प्रयोग करते हुए जानमाल की धमकी दी। सोनहा पुलिस को दी तहरीर में इसी थाने के हसनापुर निवासी रामनाथ ने आरोप लगाया कि गांव के जमुना यादव ने अपशब्द कहते हुए धमकी दी। पुलिस ने तीनों मामलों में तहरीर के आधार पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी