देवरिया में डीएम आवास के पास जला केबल, 19 घंटे ठप रही आपूर्ति

देवरिया में जिलाधिकारी आवास के समीप केबल जलने से राघवनगर मोहल्लों की आपूर्ति 19 घंटे तक ठप रही। इसके चलते उपभोक्ताओं में हाहाकार मचा रहा। लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई। पीने के पानी व अन्य सुविधाओं के लिए लोग तरसे।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 12:30 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 12:30 PM (IST)
देवरिया में डीएम आवास के पास जला केबल, 19 घंटे ठप रही आपूर्ति
जिलाधिकारी आवास के निकट टूटे विद्युत तार की मरम्मत करते कर्मचारी। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : देवरिया में जिलाधिकारी आवास के समीप केबल जलने से राघवनगर मोहल्लों की आपूर्ति 19 घंटे तक ठप रही। इसके चलते उपभोक्ताओं में हाहाकार मचा रहा। लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई। पीने के पानी व अन्य सुविधाओं के लिए लोग तरसे। उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल रहे।

राघव नगर मोहल्ले में बिजली आपूर्ति की जाती है ट्रांसफार्मर से

जिलाधिकारी आवास के समीप लगे ट्रांसफार्मर से राघव नगर मोहल्ले में बिजली आपूर्ति की जाती है। शुक्रवार रात प्लास्टिक कोटेड केबल जल गया। कर्मचारियों ने प्रयास कर कुछ देर बाद आपूर्ति बहाल कर दी, लेकिन फिर शाम सात बजे केबल दोबारा जलने से चार हजार की आबादी को अंधेरे में रहना पड़ा। पूरी रात उसम भरी गर्मी से लोग परेशान रहे। अधिशासी अभियंता, एसडीओ समेत अन्य अधिकारियों को लोग फोन करते रहे, लेकिन किसी ने गंभीरता से नहीं लिया गया। सुबह केबल बदलने का काम शुरू किया गया। दोपहर बाद दो बजे बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी।

घरों में परेशान रही महिलाएं

पंखा व एसी बंद होने से महिलाएं गर्मी के चलते परेशान रहीं। राघव नगर के रहने वाले मनोज कुमार ने कहा कि रात को 15 बार अधिकारियों को फोन किया गया, लेकिन किसी ने भी आपूर्ति बहाल करने का प्रयास नहीं किया। एसके श्रीवास्तव ने कहा कि सुबह से दुकान खुली है, लेकिन बिजली आपूर्ति ठप होने से ग्राहक भी परेशान हैं। जिलाधिकारी आवास के समीप का यह हाल है तो अन्य जगहों पर कैसे खराबी दूर की जाती होगी। बिजली आपूर्ति ठप होने से लोगों ने जनरेटर का सहारा लिया। दिन भर जनरेटर जहर उगलते रहे।

कई कार्यालयों की ठप रही बिजली

राघव नगर मोहल्ले के अलावा बीएसए कार्यालय, कृषि भवन, टाउनहाल परिसर की बिजली गुल रही। बिजली ठप होने से दिन भर अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक परेशान दिखे।

भटनी फीडर की आपूर्ति रही ठप

सलेमपुर विद्युत उपकेंद्र के भटनी फीडर की आपूर्ति फाल्ट के चलते ठप रही, इससे उपभोक्ता परेशान रहे। नार्थ फीडर की भी आपूर्ति कुछ देर तक प्रभावित रही।

केबल जलने से ठप रही राघवनगर की आपूर्ति

देवरिया के एसडीओ नवदीप कुमार सिंह ने कहा कि केबिल जलने से राघवनगर मोहल्ले की बिजली आपूर्ति ठप रही। केबल बदल की बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी