hurl.net Gorakhpur Vacancy 2021: खाद कारखाना में 513 पदों पर होने जा रही भर्ती, वेतन तीन से 5.80 लाख रुपये

hurl.net Gorakhpur Vacancy 2021 ह‍िंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के खाद कारखाना में नान एक्जीक्यूटिव के 513 पदों पर भर्ती का रास्ता खुल गया है। आनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 16 अगस्त है। इसकी परीक्षा 11 राज्‍यों में होगी।

Pradeep SrivastavaFri, 06 Aug 2021 07:32 AM (IST)
गोरखपुर खाद कारखाना में कई पदों के ल‍िए वैकेंसी न‍िकली है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। hurl.net Gorakhpur Vacancy 2021: हि‍ंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के खाद कारखाना में नान एक्जीक्यूटिव के 513 पदों पर भर्ती का रास्ता खुल गया है। विभिन्न श्रेणियों में होने वाली भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 16 अगस्त है। एचयूआरएल के अफसरों ने बताया कि तीन लाख से 5.80 लाख रुपये सालाना के पैकेज पर युवाओं की भर्ती की जाएगी। ज्यादातर पदों के लिए आवेदक की अधिकतम उम्र 30 वर्ष मांगी गई है। इसकी परीक्षा 11 राज्‍यों में होगी। परीक्षा की तैयारी शुरू हो गई है। परीक्षा ऑनलाइन होगी। माना जा रहा है क‍ि भर्ती की यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद अन्‍य पदों के ल‍िए भी शीघ्र वैकेंसी न‍िकलेगी।

दो घंटे की होगी परीक्षा, एचयूआरएल ने जारी क‍िया हेल्‍पलाइन नंबर

रएल की वेबसाइट https://hurl.net.in/पर पूरी जानकारी की जा सकती है। एचयूआरएल ने हेल्पलाइन नंबर - 022-62337904 भी जारी किया है। आनलाइन परीक्षा दो घंटे की होगी। तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।

इन राज्‍यों में होगी परीक्षा

आनलाइन परीक्षा बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिसा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, राजस्थान और उत्तराखंड में होगी।

एचयूआरएल के वरिष्ठ प्रबंधक ने सीएम से की मुलाकात, अक्टूबर में पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ङ्क्षहदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के खाद कारखाना में निर्माण से जुड़े बचे हुए कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खाद कारखाना का अक्टूबर में लोकार्पण करेंगे। इससे पहले सभी काम पूरे करा लिए जाएं। सफाई व्यवस्था पूरी तरह दुरुस्त होनी चाहिए। एचयूआरएल के वरिष्ठ प्रबंधक सुबोध दीक्षित ने बुधवार को सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने खाद कारखाना में कार्यों की स्थिति के बारे में जाना। कहा किऔर बचे कार्यों का जल्द से जल्द पूरा कराया जाए।

चार राज्यों से खाद कारखाना पर नजर

हिंंदुस्‍तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के खाद कारखाना को अक्टूबर में शुरू कराने के लिए चार राज्यों से नजर रखी जा रही है। महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा और तमिलनाडु में मशीनों का निर्माण करने वाली फैक्ट्रियों में खाद कारखाना के अफसर कैंप कर रहे हैं। अफसरों को निर्देश हैं कि अपने सामने जल्द से जल्द मशीनों का निर्माण कराएं ताकि इसी महीने मशीनें स्थापित करा ली जाएं।

दिन-रात चल रहा है काम

एचयूआरएल के वरिष्ठ प्रबंधक सुबोध दीक्षित ने बताया कि खाद कारखाना में बचे कार्यों को दिन-रात काम कर पूरा कराया जा रहा है। ज्यादातर मशीनों का परीक्षण लगातार चल रहा है। अस्थाई डिमिनरलाइज्ड प्लांट चलाकर परीक्षण का काम किया जा रहा है। कारखाना शुरू करने की तैयारियों को अंतिम रूप देने में सभी अफसर और कर्मचारी जुटे हुए हैं। मशीनों की उपलब्धता के लिए फैक्ट्रियों में ही कंपनी के अफसर कैंप कर रहे हैं।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.