गोरखपुर : बीच सड़क पर आपस में भिड़े सांड़, घंटों रही अफरा-तफरी- बंद हो गईं दुकानें

गोरखपुर के बिछिया जंगल तुलसीराम में सड़क पर गुरुवार को सांड़ आपस में भिड़ गए। सांड़ों की लड़ाई के कारण करीब आधे घंटे तक अफरा-तफरी मची रही। दुकानदारों ने इस बचने के लिए अपनी दुकान का शटर बंद कर लिया था।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:55 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:55 AM (IST)
गोरखपुर : बीच सड़क पर आपस में भिड़े सांड़, घंटों रही अफरा-तफरी- बंद हो गईं दुकानें
गोरखपुर में साड़ों की लड़ाई में घंटों अफरातफरी रही। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बिछिया जंगल तुलसीराम में ओंकार शिक्षा निकेतन से ताड़ी खाना की ओर जाने वाली सड़क पर गुरुवार को सांड़ आपस में भिड़ गए। सांड़ों की लड़ाई के कारण करीब आधे घंटे तक अफरा-तफरी मची रही। दुकानदारों ने इस बचने के लिए अपनी दुकान का शटर बंद कर लिया था।

पूरे क्षेत्र में है साड़ों का आतंक

इस क्षेत्र में कई दिनों से सांड़ों का आतंक है। उनके आपस में भिड़ने से राहगीरों व स्थानीय लोगों को परेशानी होती है। यहां सब्जी मंडी होने के कारण आसपास सांड़ एकत्रित रहते हैं। गुरुवार की शाम को दो सांड़ भिड़ गए। कुछ देर बाद वहां एक सांड़ व गाय भी आ गए। लोगों ने पानी डालकर सांड़ों को भगाने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। राहगीरों ने इस दौरान अपना रास्ता बदल दिया। इससे पहले भी इस तरह की स्थिति पैदा होती रही है और कई लोग घायल हो चुके हैं। पार्षद अभिमन्यु ने बताया कि सांड़ों को पकड़ने के लिए नगर निगम के अधिकारियों को पत्र लिखा गया है।

पालिथीन किया जब्त, वसूला जुर्माना

नगर निगम की प्रवर्तन टीम ने गुरुवार को कई स्थानों पर छापा मारा और पालिथीन जब्त किया। फलमंडी में चार दुकानदारों से 4500 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। प्रवर्तन टीम के प्रभारी कर्नल सीपी सिंह ने बताया कि दुकानदारों व ग्राहकों को पालिथीन का प्रयोग न करने के लिए जागरूक भी किया गया।

घायल दंपत्ती का इलाज कराकर पहुंचाया घर

शाहपुर के राप्तीनगर में बुधवार की देर रात पत्नी के साथ स्कूटी से घर जा रहे रेलकर्मी सड़क पर बैठी गाय से टकरा गए। स्कूटी अनियंत्रित होने दोनों लोग गिर पड़े। गश्त पर निकले उपनिरीक्षक आशीष मिश्रा की नजर पड़ी तो सिपाहियों की मदद से दंपत्ती को थाने की गाड़ी से अस्पताल ले गए। इलाज कराकर उन्हें घर पहुंचाया।

रेलवे डेरी कालोनी में रहने वाले शंकर बसु पूर्वोत्तर रेलवे के इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में कार्यरत हैं। बुधवार की रात में पत्नी के साथ परिचित के घर गए थे। रात में 2:30 बजे दोनों लोग स्कूटी से लौट रहे थे।हादसे के बाद पहुंचे हाक दस्ते के सिपाहियों ने शंकर बसु के कई परिचितों को फोन किया। काल रिसीव न होने पर थाने की जीप से गश्त कर रहे उपनिरीक्षक आशीष मिश्रा को सूचना दी।

chat bot
आपका साथी