विधान सभा चुनाव की तैयारी में जुटी बसपा, नए सिरे से सेक्टर व बूथ् स्तर पर तैयार हो रहा संगठन

बहुजन समाजवादी पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। पार्टी वार्डवार व ब्लाकवार संगठन को मजबूत करने के लिए निष्क्रिय पदाधिकारियाें को हटाकर सक्रिय कार्यकर्ताओंं को जिम्मेदारी सौंप रही है। पार्टी अपने कैडर वोट को सहेज कर रखने पर सबसे ज्यादा ध्यान दे रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 12:28 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:02 AM (IST)
विधान सभा चुनाव की तैयारी में जुटी बसपा, नए सिरे से सेक्टर व बूथ् स्तर पर तैयार हो रहा संगठन
बहुजन समाजवादी पार्टी ने यूपी विधान सभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जेएनएन। प्रदेश में अगले साल हाेने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में बसपा भी जुट गई है। पार्टी 'हर बूथ-10 यूथ' अभियान के तहत संगठन को मजबूत करने की योजना पर काम कर रही है। वार्डवार व ब्लाकवार संगठन को मजबूत करने के लिए निष्क्रिय पदाधिकारियाें को हटाकर सक्रिय कार्यकर्ताओंं को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। इसके अलावा पार्टी अपने कैडर वोट को सहेज कर रखने पर सबसे ज्यादा ध्यान दे रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में गोरखपुर में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। पार्टी सिर्फ एक सीट जीतने में कामयाब हो पाई थी।

कैडर वोट को सहेजने में जुटी पार्टी

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं। चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए बसपा भी संगठन को मजबूत करने पर जोर दे रही है। इस बार पार्टी ने ज्यादा से ज्यादा यूथ को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। पार्टी का लगता है कि हर वर्ग के युवाओंं के जुड़ने से संगठन को मजबूती मिलेगी। इसके अलावा पहले सेक्टर स्तर पर फिर बूथ् स्तर पर संगठन को नए सिरे से खड़ा किया जा रहा है। पुराने और सक्रिय कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। हर सप्ताह जिला एवं विधानसभा क्षेत्र स्तर पर समीक्षा की जा रही है।

प्रदेश अध्यक्ष का दौरा 25 को

जिला एवं महानगर कमेटी को प्रतिदिन प्रदेश कार्यालय को रिपोर्ट भेजने को कहा गया है। रिपोर्ट में बताना है कि पदाधिकारियों ने किन-किन क्षेत्रों का दौरा किया और कितने लोगों को पार्टी से जाेड़ा। बूथ स्तर की समीक्षा करने 25 जून को प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर गोरखपुर आ रहे हैं। एक सप्ताह के भीतर प्रदेश अध्यक्ष का यह दूसरा दौरा होगा। महानगर अध्यक्ष सुरेश भारती ने बताया कि हर बूथ-दस यूथ जोड़ो अभियान के तहत गली-गली, मोहल्ले-मोहल्ले पहुंचकर शिक्षित युवाओं काे इस अभियान से जोड़ा जा रहा है। इसके लिए कई टीमें काम कर रही है। तीन महीने में महानगर में भी एक मजबूत टीम खड़ी हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी