मेला देखने गए किशोर की सिर व पेट में चाकू गोदने के बाद गला रेतकर नृसंश हत्या, घर से थोड़ी दूर मिला शव

कुशीनगर जिले के सेवरही उपगर का सोलह वर्षीय ि‍किशोर 13 अक्‍टूबर की शाम को दुर्गापूजा देखने गया था। इसके बाद वह घर नहीं लौटा। 14 अक्‍टूबर को सुबह सेवरही चीनी ि‍मिल के पार्किंग में उसका शव मिला। चाकू से गला रेतकर उसकी हत्‍या की गई थी।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 05:30 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 05:30 PM (IST)
मेला देखने गए किशोर की सिर व पेट में चाकू गोदने के बाद गला रेतकर नृसंश हत्या, घर से थोड़ी दूर मिला शव
मेला देखने गए किशोर की सिर व पेट में चाकू गोदने के बाद गला रेतकर नृसंश हत्या। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कुशीनगर जिले के सेवरही उपनगर में 14 अक्‍टूबर को सुबह चीनी मिल के पार्किंग ग्राउंड में एक 16 वर्षीय किशोर का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई। अपराधियों ने नृशंसता से किशोर का गला रेता था तथा पेट व सिर में भी चाकू से कई वार किया था।

उपनगर के आंबेडकर वार्ड का रहने वाला है किशोर

मृतक की शिनाख्त घटना स्थल से दो सौ मीटर दूर रहने वाले वार्ड नंबर एक अंबेडकर नगर निवासी परदेशी बांसफोर के पुत्र रितिक के रुप में हुई। स्वजन के मुताबिक रितिक ने बुधवार को उपनगर के एक विद्यालय में सातवीं कक्षा में नामांकन कराया। शाम को सात बजे मां कबूतरी देवी से सौ रुपये लेकर उपनगर में दुर्गापूजा देखने गया। काफी देर तक नहीं लौटा। फोन करने पर मोबाइल बंद था।

रात भर तलाश करते रहे स्‍वजन

स्वजन रातभर तलाश में जुटे रह लेकिन पता नहीं चल सका। सुबह नित्यक्रिया से निवृत होने गई कालोनी की एक महिला ने शव देखकर शोर मचाया। मौके पर स्वजन व लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। सूचना पर पहुंचे एसएचओ राम आशीष यादव व चौकी प्रभारी राजेश कुमार मिश्र ने शव को कब्जे में ले लिया। घटनास्थल पर मृतक की टोपी व चप्पल मिला। एसएचओ ने कहा कि जांच की जा रही है। अभी तक तहरीर नहीं मिली है, शीघ्र ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने परिजनों को दी सांत्वना, पुलिस को अल्टीमेटम

खबर पाने के बाद क्षेत्रीय विधायक व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू मृतक के घर पहुंच शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना देते हुए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने प्रशासन को अल्टीमेटम दिया कि यदि 24 घंटे के भीतर मामले का अनावरण कर हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होती तो सड़क से सदन तक आंदोलन किया जाएगा। मृतक अपने मां-बाप का बड़ा लड़का था। दूसरे नंबर पर 13 वर्षीय भाई प्रियांशु व सबसे छोटी 11 वर्षीय बहन कोमल है। स्वजन का रोरोकर बुरा हाल है। सभासद अमृता ने स्वजन को ढांढ़स बंधाया।

chat bot
आपका साथी