100 करोड़ से होगा गोरखपुर शहर की टूटी सड़कों और नालियों का निर्माण, CM ने मांगा प्रस्‍ताव

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शहर में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। नगर निगम आए मुख्यमंत्री से सड़कों और नालियों के लिए अनुरोध किया था। उन्होंने प्रस्ताव भेजने को कहा। इसी के क्रम में प्रस्ताव तैयार कराया जा रहा है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:50 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 02:17 PM (IST)
100 करोड़ से होगा गोरखपुर शहर की टूटी सड़कों और नालियों का निर्माण, CM ने मांगा प्रस्‍ताव
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। शहर की टूटी सड़कों और नालियों के उद्धार के लिए सौ करोड़ रुपये मिलने की आस जगी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़कों और नालियों के लिए प्रस्ताव देने को कहा तो महापौर सीताराम जायसवाल ने पार्षदों से आवेदन मांगा है। पिछले साल अक्टूबर महीने में मुख्यमंत्री ने शहर की 153 सड़कों के लिए सौ करोड़ रुपये से ज्यादा का बजट दिया था। पिछले दिनों नगर निगम में आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से महापौर ने सड़कों और नालियों के जीर्णोद्धार पर बात की थी। मुख्यमंत्री ने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने को कहा था। इसके बाद महापौर ने पार्षदों से आवेदन मांगा है। निर्वाचित पार्षदों के साथ ही सभी मनोनीत पार्षदों को अपने क्षेत्र की टूटी सड़कों व नालियों की पूरी जानकारी देनी है।

इंजीनियर तैयार करेंगे प्रस्ताव

नगर निगम के इंजीनियर पार्षदों की ओर से मिले आवेदन के आधार पर संबंधित क्षेत्र में सड़क व नाली की स्थिति देखेंगे। इसके बाद प्रस्ताव तैयार किया जाएगा।

अक्टूबर में मिले थे 101 करोड़

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले साल अक्टूबर महीने में शहर की 153 सड़कों के लिए तकरीबन 101 करोड़ रुपये दिए थे। इन रुपयों से ज्यादातर सड़कों का निर्माण भी हो चुका है।

32 गांवों के लिए बना है 195 करोड़ का प्रस्ताव

नगर निगम में शामिल 32 गांवों में सड़क, नाली, पाइप लाइन आदि के लिए नगर निगम प्रशासन ने 195 करोड़ रुपये का प्रस्ताव तैयार किया है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रस्ताव शासन को भेजा जा रहा है। महापौर सीताराम जायसवाल का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शहर में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। नगर निगम आए मुख्यमंत्री से सड़कों और नालियों के लिए अनुरोध किया था। उन्होंने प्रस्ताव भेजने को कहा। इसी के क्रम में प्रस्ताव तैयार कराया जा रहा है। नागरिक भी अपने क्षेत्र के पार्षद को आवेदन करें।

chat bot
आपका साथी