नीट काउंसिलिंग सूची से बीआरडी का नाम गायब छात्र परेशान Gorakhpur News

प्राचार्य डा. गणेश कुमार ने कहा कि यह मानवीय भूल हो सकती है। इसके साथ ही देश के कई अन्य मेडिकल कालेजों के नाम भी इस सूची में नहीं हैं। इन सभी को अगली काउंसिलिंग में शामिल कर लिया जाएगा।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:30 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:30 AM (IST)
नीट काउंसिलिंग सूची से बीआरडी का नाम गायब छात्र परेशान Gorakhpur News
बीआरडी मेडिकल कालेज भवन का फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। नीट 2020 काउंसिलिंग की सूची से बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज का नाम गायब है। इसे लेकर छात्र परेशान हैं। इस कालेज में एमबीबीएस की कुल डेढ़ सौ सीटें हैं। सूची में नाम न होने से इसकी मान्यता को लेकर भी तरह-तरह की अफवाहें उडऩे लगी हैं। परिसर में शुक्रवार को यह चर्चा का विषय था। डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मी इसी की बात कर रहे थे।

प्राचार्य डा. गणेश कुमार ने कहा कि यह मानवीय भूल हो सकती है। इसके साथ ही देश के कई अन्य मेडिकल कालेजों के नाम भी इस सूची में नहीं हैं। इन सभी को अगली काउंसिलिंग में शामिल कर लिया जाएगा। नाम जोडऩे का आग्रह किया गया है। उम्मीद है कि शीघ्र ही सूची में बीआरडी शामिल हो जाएगा। इसके बाद छात्र बीआरडी मेडिकल कालेज पर च्वाइस लाक करा सकेंगे।

छात्रों का कहना है कि 28 अक्टूबर को जब वेबसाइट खुली तो नाम न देखकर हम लोगों ने सोचा कि कोई तकनीकी दिक्कत है। लेकिन फस्र्ट काउंसिलिंग की च्वाइस का मौका सिर्फ सोमवार तक है। इसलिए हमारे सामने दिक्कतें बढ़ गई हैं।

पंजीकरण दो नवंबर तक

प्रवेश परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थी काउंसिलिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। नीट यूजी काउंसिलिंग 2020 के पहले चरण के लिए दो नवंबर 2020 को दोपहर तीन बजे तक पंजीकरण किया जा सकता है। फीस दो नवंबर की शाम पांच बजे तक जमा की जा सकती है।

आयोजित होंगे तीन राउंड

नीट 2020 काउंसिलिंग के कुल तीन राउंड आयोजित किए जाएंगे, इसमें माप-अप राउंड (अंतिम चरण) भी शामिल है। माप-अप राउंड डीम्ड, सेंट्रल यूनिवर्सिटी व कर्मचारी राज्य बीमा निगम के कालेजों के लिए आयोजित होगा। इसके लिए 10 दिसंबर से पंजीकरण शुरू होगा।

chat bot
आपका साथी