top menutop menutop menu

बीआरडी मेडिकल कालेज में 300 बेड का कोविड-19 अस्पताल बनेगा, कमिश्‍नर ने दिया अल्‍टीमेटम

बीआरडी मेडिकल कालेज में 300 बेड का कोविड-19 अस्पताल बनेगा, कमिश्‍नर ने दिया अल्‍टीमेटम
Publish Date:Fri, 14 Aug 2020 11:20 AM (IST) Author: Pradeep Srivastava

गोरखपुर, गोरखपुुुर। कमिश्नर जयंत नार्लिकर ने बीआरडी मेडिकल कालेज में 300 बेड का कोविड-19 अस्पताल 31 अगस्त तक तैयार करने का निर्देश दिया है। जिओ मीट के जरिये स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान मंडलायुक्त ने कहा कि इसके लिए सभी आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था भी सुनिश्चित कर ली जाए। डाक्टर व पैरामेडिकल की तैनाती के लिए वाक इन इंटरव्यू कर भर्ती किया जाए।

कमिश्नर ने कहा कि लोगों को बेहतर स्वास्थ सुविधा उपलब्ध कराने के लिए और मेहनत से कार्य करें। उन्होंने कोविड-19 के एल-2 एवं एल-3 अस्पतालों में वेंटिलेटर तथा एचएफएनसी की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। कुशीनगर, महाराजगंज और देवरिया के जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि वह भी अपने जनपदों मे एल-2 फैसिलिटी अति शीघ्र प्रारंभ करें। कहा कि गोरखपुर में प्राइवेट चिकित्सालयों के सहयोग से अतिरिक्त कोविड-19 अस्पताल बनाया जाए, जिससे लोगों का बेहतर इलाज हो सके। उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की निगरानी पर बल देते हुए कहा कि इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड रूम में डिप्टी सीएमओ स्तर का एक डाक्टर तैनात कर प्रतिदिन मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली जाए। उन्होंने कहा कि रैपिड रेस्पांस टीम नियमित रूप से क्षेत्र में जाए तथा अधिक से अधिक जांच एवं कांटेक्ट ट्रेंसिग करे।

कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत डाक्टर व दवाओं की करें व्यवस्था : सीडीओ

गोरखपुर के मुख्य विकास अधिकारी इंद्रजीत सिंह ने विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत लैब टेक्निशियन, डाक्टर व दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता रहे। उन्होंने छात्रवृत्ति, किताबों के वितरण, पेंशन, आंगनबाड़ी केंद्रों व नई सड़कों के निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी कार्य तेजी से पूर्ण कराए जाएं। जल निगम के अधिकारियों को पेयजल कार्यों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.