नेपाल में मौज कर रहे गोरखपुर के इनामी बदमाश, फर्जी पासपोर्ट पर बैंकाक पहुंच चुका है ढाई लाख का इनामी

ढाई लाख रुपये का इनामी राघवेंद्र को अंतिम बार 2018 में कोलकाता बंदरगाह पर देखा गया था। बताया जाता है कि वह वहां से फर्जी पासपोर्ट के जरिये बैंकाक चला गया। इसके अलावा शमीम पृथ्‍वीराज व राजू अंसारी उर्फ आफताब के नेपाल में होने की सूचना है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 02:28 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:47 PM (IST)
नेपाल में मौज कर रहे गोरखपुर के इनामी बदमाश, फर्जी पासपोर्ट पर बैंकाक पहुंच चुका है ढाई लाख का इनामी
अपराधियों की तलाश में पुलिस की प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर जोन के पांच इनामी बदमाश विदेश में छिपे हुए हैं और पुलिस उन्‍हें गोरखपुर जोन में तलाशती रही है। इसमें से सुमेरचंद लोध तो नेपाल के रूपनदेही जिले के मेड़रहवा का निवासी भी है। उसके अलावा बहराइच जिले के नानपारा कोतवाली निवासी धनौली का शमीम, थाना दरगाज शरीफ का पृथ्‍वीराज व बिहार के सीतामढ़ी जिले के बाजपट्टी थाने के बगहा रसूलपुर निवासी राजू अंसारी उर्फ आफताब के नेपाल में होने की सूचना है। इन सभी बदमाशों पर पचास-पचास हजार रुपये का इनाम है। इसके अलावा झगहा थाना क्षेत्र के सुगहा गांव निवासी ढाई लाख का इनामी राघवेंद्र यादव के बैंकाक में छिपे होने की आशंका है।

राघवेंद्र को अंतिम बार 2018 में कोलकाता बंदरगाह पर देखा गया था। बताया जाता है कि वह वहां से फर्जी पासपोर्ट के जरिये बैंकाक चला गया। बाद में इसकी सूचना मिलने पर एक चौकी इंचार्ज को सस्‍पेंड भी किया गया था। एडीजी अखिल कुमार फिर से इस मामले की छानबीन करा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि राघवेंद्र फर्जी पासपोर्ट पर विदेश न निकल गया हो। ऐसे में जोन के भीतर सभी पासपोर्टों के फोटो के आधार पर वेरीफिकेशन कराया जाएगा। देखा जाएगा कि किसी का पासपोर्ट फर्जी तो नहीं है। इसके अलावा जो चार इनामी बदमाशों के नेपाल में छिपे होने की सूचना मिली है। एडीजी का कहना है कि उन पर भी ध्‍यान दिया जाएगा। इसके लिए सभी एसओजी प्रभारी, सभी जिलों के पुलिस कप्‍तान को निर्देशित किया जा चुका है।

आठ इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी होगी पुलिस की प्राथमिकता

जब तक पांच इनामी बदमाश विदेश हैं, तब तक आठ इनामी बदमाश जिन पर 50-50 हजार रुपये का इनाम है, उनकी गिरफ्तारी जोन पुलिस की पहली प्राथमिकता होगी। बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले सेमरा थाने के ग्राम परमादपुर निवासी मकसूदन भर व पश्चिम चंपारण जिले के थाना बगहा के कैलाशनगर का निवासी रामआसरे, फैजाबाद के कैंट थाने के ग्राम नियांव निवासी अजीज उर्फ एजाज, मऊ जिले के मधुबन थाने के सिहलिया निवासी अभोरिक शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी