कुशीनगर में कार के नंबर पर बेच दिया बोलेरो, मुकदमा

कुशीनगर के पटहेरवा थाने का धोखाधड़ी का एक मामला न्यायालय तक पहुंचा तो निर्देश के बाद पुलिस ने की मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाईजिस कार के नंबर बोलेरो बेची गई है उसमें कार सोनभद्र की महिला के नाम से है यह धांधली भाई ने ही अपने भाई के साथ की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 04:00 AM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 04:00 AM (IST)
कुशीनगर में कार के नंबर पर बेच दिया बोलेरो, मुकदमा
कुशीनगर में कार के नंबर पर बेच दिया बोलेरो, मुकदमा

कुशीनगर : एक व्यक्ति द्वारा कार के नंबर पर बोलेरो बेचने के मामले में एसीजेएम न्यायालय कसया के आदेश पर गुरुवार को धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वाहन सोनभद्र की एक महिला के नाम पंजीकृत है।

पटहेरवा थाने के गांव लक्ष्मीपुर महंथ निवासी धर्मेंद्र गिरी ने न्यायिक मजिस्ट्रेट कसया के न्यायालय में एक पखवारा पूर्व वाद दाखिल किया। वाद के अनुसार धर्मेद्र नई बोलेरो खरीदना चाहते थे। उनके भाई जयराम गिरी ने कहा कि उसके पास यूपी- 64 डब्ल्यू- 8090 बोलेरो है, जिसकी कीमत साढ़े दस लाख रुपये है। बोलेरो 2016 में खरीदा तो भाई ने कहा कि इस पर वाहन लोन है, उसे भुगतान कर एनओसी दे देगें। खोजबीन में पता चला कि बोलेरो पर होंडा सिटी कार का नंबर है जो सोनभद्र की सुमन सिंह के नाम है। एसीजेएम सुनील त्रिपाठी ने शिकायत को प्रथम ²ष्टया सही मानते हुए पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

एक काम के लिए दो कार्यदायी संस्थाओं ने लिया भुगतान

मोतीचक विकास खंड के गांव बड़हरा लक्ष्मीपुर में खड़ंजा पर मिट्टी कार्य दिखाकर दो कार्यदायी संस्थाओं के भुगतान लेने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गांव के लोगों ने इसकी जांच कराने तथा जिम्मेदारों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

बड़हरा लक्ष्मीपुर गांव के पिपरहिया टोले से गंडक नदी के बंधा तक खड़ंजा कार्य जिला पंचायत योजना से कराया गया है। इसी मार्ग पर ग्राम पंचायत द्वारा भी मनरेगा के तहत मिट्टी भराई का कार्य होना दिखा कर 36 हजार रुपये खर्च कर दिया गया है। गुरुवार को इसकी जानकारी हुई तो ग्रामीण इसे सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला बता इसकी जांच कराने की मांग करने लगे। तकनीकी सहायक विशुनदयाल चौधरी ने बताया कि जब ग्राम पंचायत द्वारा इस मार्ग पर मिट्टी कार्य कराया गया तो उस समय खड़ंजा नहीं लगा था। वहीं बीडीओ सुप्रिया ने बताया कि प्रकरण की जांच एपीओ प्रत्युष शुक्ल से कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी