कुआनो नदी में नौका विहार बना जानलेवा, दो युवक डूबे, एक लापता, दूसरे का शव मिला

बस्ती जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र के मूड़घाट स्थित कुआनो में चार दोस्‍त नोका विहार करने गए थे। इस दौरान दो युवक नदी में डूब गए। तलाश करने पर एक युवक का शव मिल गया है। दूसरे युवक की तलाश की जा रही है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:45 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:45 AM (IST)
कुआनो नदी में नौका विहार बना जानलेवा, दो युवक डूबे, एक लापता, दूसरे का शव मिला
नदी में युवकों की तलाश के दाैैैैैरान घाट पर माैजूद पुलिस वाले और पुल पर लगी लोगों की भीड। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बस्ती जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र के मूड़घाट स्थित कुआनो नदी में 21 सितंबर की शाम को दोस्‍तों के साथ नौका विहार करना दो युवकों के लिए जानलेवा साबित हुआ। दोनों नदी में डूब गए हैं। एक युवक का 20 सितंबर को शव मिला। दूसरा अभी लापता ह। उसकी तलाा चल रही है।

मूडघाट से सौ मीटर दूर मिला शव

कोतवाल शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि मृतक 22 वर्षीय वैभव लाला पुत्र पप्पू लाला निवासी रौता थाना कोतवाली का शव मूड़घाट से करीब पचास मीटर की दूरी पर बरामद किया गया है। नदी में लापता दूसरे युवक 25 वर्षीय विजय कुमार चौरसिया पुत्र मनोज चौरसिया निवासी कटरा की तलाश दिन डूबने तक की गई मगर उसका पता नहीं लग सका।

नाविक ने नौका विहार करने से किया था मना

पुलिस के अनुसार विजय व वैभव रविवार की शाम कटरा निवासी छोटू व सरदार पेट्रोल पंप बड़ेवन के निकट रहने वाले पंकज कुमार के साथ कुआनो नदी के मूड़घाट पर पहुंचे थे। वे एक नाविक से नौका विहार कराने के लिए कहे, नाविक ने उन्हें नदी में पानी अधिक होने की बात कहकर मना किया, मगर वे नहीं माने तो नाविक ने सभी को अपनी नाव में बैठा लिया और उन्‍हें नौका विहार कराने के लिए गहरे पानी में चला गया।

नाव डगमाने पर नदी में नदी में कूद गया था एक दोस्‍त

इसी बीच मूड़घाट पुल के नीचे अचानक नाव डगमगाई तो छोटू ने नदी में कूद पड़ा। उसे बचाने के लिए पंकज भी नदी में कूद पड़ा। छोटू को बचाते हुए पंकज नदी के बाहर निकल आया, मगर नाव डूब गई। नाविक तो नदी से बाहर निकल आया मगर विजय व वैभव नदी में डूब गए थे।

गोताखोरों की मदद से चलाया गया सर्च अभियान

अंधेरा होने के कारण सोमवार को नदी में सर्च अभियान नहीं शुरू हो पाया। सोमवार की सुबह कोतवाली क्षेत्र के सभी चौकी प्रभारियों की मौजूदगी में गोताखोरों की मदद से पुलिस ने सर्च अभियान शुरू किया। वैभव बस्ती बांसी रोड पर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में काम करता था। वह अभी अविवाहित था।

chat bot
आपका साथी