मतदाता सूची में गड़बड़ी पर नपेंगे बीएलओ : डीएम

मतदाता सूची में गड़बड़ी पर नपेंगे बीएलओ : डीएम

मतदाता सूची पुनरीक्षण को लेकर जिलाधिकारी दीपक मीणा ने तहसीलों में बीएलओ व लेखपालों के साथ बैठक की। कहा कि निष्पक्ष तरीके से लोगों का नाम जोड़ने व हटाने का काम करें। जिससे कि किसी को शिकायत का मौका न मिले।

JagranSat, 27 Feb 2021 11:44 PM (IST)

सिद्धार्थनगर: मतदाता सूची पुनरीक्षण को लेकर जिलाधिकारी दीपक मीणा ने तहसीलों में बीएलओ व लेखपालों के साथ बैठक की। कहा कि निष्पक्ष तरीके से लोगों का नाम जोड़ने व हटाने का काम करें। जिससे कि किसी को शिकायत का मौका न मिले। किसी भी प्रकार की शिथिलता पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डीएम ने सदर तहसील, इटवा, शोहरतगढ़, डुमरियागंज व बांसी में बैठक के दौरान सभी ब्लाकों के बीएलओ को मतदाता सूची को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। इटवा में डीएम ने जब बीएलओ से पूछा कि मतदाता सूची मिली है अथवा नहीं तो किसी ने कोई जवाब नहीं दिया। इस पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने एडीओ पंचायत को समय से सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। डीएम ने बीएलओ से कहा कि मतदाता सूची को बारीकी से देख लें। बोगस, मृतक मतदाता है तो उसके नाम को काटते हुए समय रहते सूची को दुरुस्त करें। और उसे ब्लाक कार्यालय में जमा कराएं। किसी मतदाता की आयु में गड़बड़ी लगे, तो आधार की जांच करें। मतदाता सूची सही होनी चाहिए। उन्होंने चेताया कि यदि जानबूझ कर गड़बड़ी मिली तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एडीएम सीताराम गुप्ता ने कहा कि समय कम है, सभी बीएलओ मतदाता सूची से संबंधित मामलों का निदान सुनिश्चित करा लें। एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव, तहसीलदार अरविद कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव, एडीओ पंचायत मोहनलाल, ओम प्रकाश थापा,सचिन श्रीवास्तव, जेपी गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

शोहरतगढ़ व बांसी प्रतिनिधि के अनुसार डीएम ने मतदाता सूची को लेकर लेखपाल व बीएलओ को कड़ी चेतावनी देते हुए त्रुटिहीन सूची प्रकाशित करने पर जोर दिया। डीएम ने कहा कि जो काफी दिनों से घर से बाहर रह रहे हैं उनका नाम काट दें। विवाहित लड़कियों तथा दो स्थानों पर नाम दर्ज कराने वालों का नाम एक जगह से काट दें। जब भी कुछ कागज दें रिसीविग ले लें। संवेदनशीलता प्रशासन पैदा करता है लंबी गड़बड़ी पर बीएलओ नपेंगे। समीक्षा बैठक में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश, एडीएम, तहसीलदार अरुण कुमार वर्मा, क्षेत्र के सभी बीएलओ और तहसील कर्मी उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.