दिन रात काम कर रहा भाजपा का वार रूम- पल-पल पर रखी जा रही नजर, सहेज रहे बागी नेता

भजापा के बेनीगंज क्षेत्रीय कार्यालय में बनाए गए वार रूम से पार्टी के करीब एक दर्जन आइटी योद्धा चुनावी गतिविधियों की पल-पल की खबर रख रहे हैं । वह गोरखपुर क्षेत्र के वार्डो के संयोजकों प्रभारियों से फीडबैक लेकर क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह को अवगत करा रहे हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 08:20 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 08:20 AM (IST)
दिन रात काम कर रहा भाजपा का वार रूम- पल-पल पर रखी जा रही नजर, सहेज रहे बागी नेता
भाजपा कार्यालय के वार रूम में बैठे भाजपा पदाधिकारी। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। पंचायत चुनाव में पार्टी गतिविधियों के संचालन और मानिटरिंग के लिए स्थापित भाजपा का वार रूम पूरी तरह सक्रिय हो गया है। बेनीगंज क्षेत्रीय कार्यालय में बनाए गए इस वार रूम से पार्टी के करीब एक दर्जन आइटी योद्धा चुनावी गतिविधियों की पल-पल की खबर रख रहे हैं । वह गोरखपुर क्षेत्र के कुल 526 जिला पंचायत वार्डो के संयोजकों, प्रभारियों और मंडल अध्यक्षों से फीडबैक लेकर क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह को अवगत करा रहे हैं। फीडबैक के आधार पर क्षेत्रीय अध्यक्ष पार्टी प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं को जरूरी निर्देश दे रहे हैं।

क्षेत्रीय से लेकर प्रदेश नेतृत्व तक को जोड़े रखने की है वार रूम की जिम्मेदारी

क्षेत्र में आने वाली दिक्कतों की जानकारी वार रूम के माध्यम से प्रदेश नेतृत्व को भी दी जा रही है। इसी आधार पर प्रत्याशी न बनाए जाने से दुखी बागी नेताओं से क्षेत्र और प्रदेश के नेता बातचीत कर रहे हैं और पार्टी के प्रति समर्पित भाव के कार्य करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। गोरखपुर और संतकबीर नगर का चुनाव चूंकि प्रथम चरण में है, लिहाजा यहां घोषित प्रत्याशियों के नामांकन की स्थिति से भी प्रदेश कार्यालय को अवगत कराया जा रहा है। 

बेनीगंज कार्यालय मेें स्थापित है भाजपा का पंचायत चुनाव वार रूम

आइटी योद्धा अनादि प्रिय पाठक, सौरभ अग्निहोत्री, पियूष मिश्रा, समीर श्रीवास्तव, इंद्र कुमार निगम, विशाल पांडेय आदि की इसे लेकर सक्रियता देखने लायक है। क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि वर्तमान में कोविड संक्रमण तेजी से बढ़ा है। इस नाते जनसंपर्क और सोशल मीडिया ही जनता तक पहुंचने का सशक्त माध्यम है। क्षेत्रीय वार रूम इस भूमिका को बखूबी निभा रहा है। अभी हमारा पूरा ध्यान प्रथम और द्वितीय चरण में होने वाले चुनाव पर है। क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पंचायत चुनाव में माहौल पूरी तरह भाजपा के पक्ष में है। चुनाव के शुरुआती दौर में ही विपक्षी दलों के नेता हार मान चुके हैं।

जिलेवार चुनाव संचालन समिति की बैठक शुरू

क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी डा. बच्चा पांडेय नवीन ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर जिलेवार चुनाव संचालन समिति की बैठकें शुरू हो गई हैं। शनिवार को आजमगढ़ और लालगंज में प्रदेश के सह संगठन महामंत्री भवानी सिंह की देखरेख में समिति की बैठक हुई। रविवार को संत कबीरनगर और गोरखपुर जिले की चुनाव संचालन समिति की बैठक होगी। दोनों बैठकों में प्रदेश के सह संगठन और क्षेत्रीय अध्यक्ष शामिल होंगे। गोरखपुर चुनाव संचालन समिति की बैठक बेनीगंज कार्यालय पर होगी।

chat bot
आपका साथी