भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा, एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं करेंगे

भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष डा. महेन्‍द्र नाथ पांडेय ने कहा कि भाजपा एससी-एसटी एक्‍ट का दुरुपयोग बर्दाश्‍त नहीं करेगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 04:56 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 06:27 PM (IST)
भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा, एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं करेंगे
भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा, एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं करेंगे

गोरखपुर, (जेएनएन)। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार है। ऐसे में एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 2019 में लोकसभा चुनाव विकास व भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकारों के लोक कल्याण के याेगदान पर लड़ा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सभी समाज का साथ लेकर हम सबल रहेंगे। प्रदेश अध्‍यक्ष देवरिया में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने एससी-एसटी एक्ट पर कहा कि 1950 में संविधान अंगीकार किया गया। इसे तैयार करने के लिए 1947 में संविधान सभा बैठी थी, उसमें 75 फीसद सदस्य सामान्य वर्ग के थे। एससी-एसटी व पिछड़ों को बराबरी पर लाने का संविधान में प्राविधान किया। यह एक जागरूक समाज है। डा. पांडेय ने कहा कि राम मंदिर को कभी हमारी पार्टी ने मुद्दा नहीं बनाया। यह आस्था व श्रद्धा का मुद्दा है। राम मंदिर कानून सम्मत रास्ते से बने, इसके लिए हम कटिबद्ध हैं। राम मंदिर का निर्माण हो, इसका भाजपा पूर्ण समर्थन करती है। अयोध्‍या में राम मंदिर सर्वसम्मति बने इसके लिए भाजपा प्रयास कर रही है। भारत की जनता जानती है कि राम का जन्म अयोध्या में हुआ था। जनता चाहती है कि वहां राम का मंदिर बनना चाहिए। हर भारतवासी की भावना ही भाजपा की भावना है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत की तरफ से राम मंदिर मुद्दे पर दिए गए बयान स्वागत योग्य है। उन्होंने कानून व्यवस्था व गोरखपुर में पुलिस चौकी पर हमले के सवाल पर कहा कि कोई भी कानून हाथ में लेने की कोशिश करेगा तो सख्त कदम उठाए जाएंगे। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों को जनता के बीच ले जाने का कार्य कार्यकर्ता करते हैं। प्रदेश में जनता के लिए सर्वाधिक शौचालय व प्रधानमंत्री आवास बन रहे हैं। सौभाग्य योजना व उज्ज्वला योजना का लाभ गरीबों को मिल रहा है। निर्वाचन आयोग की तरफ से मतदाता पुनरीक्षण अभियान चल रहा है। इसमें मतदाताओं की समीक्षा हो जाए और अवांछनीय नाम बाहर किया जा सके, इसके लिए जिलेवार बैठककर कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श किया जा रहा है। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्‍ता शलभ मणि त्रिपाठी भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी