UP Assembly Election 2022: गोरखपुर में आज बूथ अध्यक्षों को जीत का मंत्र देंगे भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा

UP Assembly Election 2022 भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को गोरखपुर आ रहे हैं। चंपा देवी पार्क में आयोजित बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 07:30 AM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 12:22 PM (IST)
UP Assembly Election 2022: गोरखपुर में आज बूथ अध्यक्षों को जीत का मंत्र देंगे भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। BJP National President JP Nadda: आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बूथ अध्यक्षों में जोश भरने और उन्हें जीत का मंत्र देने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को गोरखपुर आ रहे हैं। चंपा देवी पार्क में आयोजित बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी मंडल अध्यक्षों, मंडल प्रभारियों, जिला प्रभारियों और विधानसभा प्रभारियों का चुनावी दृष्टि से मार्गदर्शन करेंगे। सम्मेलन में गोरखपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मंडल के 10 जिलों के 27 हजार 637 बूथ अध्यक्ष हिस्सा लेंगे।

सम्मेलन में सांसद, विधायक, क्षेत्र और जिला स्तरीय पदाधिकारी रहेंगे मौजूद

यह सम्मेलन पार्टी की बूथ जीता तो चुनाव जीता रणनीति के तहत अयोजित किया जा रहा है, जिसका लाभ पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनावों में भाजपा को मिलता रहा है। सम्मेलन में क्षेत्र के सांसद, विधायक, क्षेत्र और जिला स्तरीय पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। गोरखपुर क्षेत्र में कुल 62 विधानसभा सीटें हैं। इनमें से 44 सीटों पर पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को जीत मिली थी। इस बार के चुनाव में भाजपा कम से कम 55 सीट जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है। जिन सीटों पर पिछले चुनाव में जीत मिली थी, उसमें फिर जीत हासिल करने के साथ-साथ जीत में मतों का अंतर बढ़ाने की रणनीति भी सम्मेलन में तैयार की जाएगी।

वनटांगियों से संवाद करने रजही जाएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष

बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा वनटांगिया गांव रामगढ़ रजही जाएंगे। वहां वह वनटांगिया परिवारों से संवाद करेंगे। वहां के बूथ अध्यक्ष बलराम राजभर के आवास पर जाने का भी उनका कार्यक्रम है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक संवाद कार्यक्रम में एक हजार वनटांगिया शामिल होंगे। कार्यक्रम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी संबोधित करेंगे। अपने संबोधन में वह वनटागियां बस्ती में हुए विकास कार्यों से राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत कराएंगे।

गुरु गोरक्षनाथ के दर्शन और गीता प्रेस जाने का भी है कार्यक्रम

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने के बाद जेपी नड्डा पहली बार गोरखपुर आ रहे हैं। नड्डा गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सबसे पहले गोरखनाथ मंदिर जाएंगे। मंदिर में बाबा गोरखनाथ का दर्शन-पूजन करने के बाद वह गीता प्रेस जाएंगे। इसी क्रम में बूथ सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दोपहर एक बजे वह चंपा देवी पार्क पहुंचेंगे। पार्टी अध्यक्ष दो घंटे इस सम्मेलन में रहेंगे। वहां से वह वनटांगिया गांव रजही के लिए रवाना होंगे। क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में भाजपा की क्षेत्रीय टीम ने दोनों कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया और व्यवस्था को लेकर जरूरी बदलाव करवाया।

एयरपोर्ट पर पार्टी अध्यक्ष का स्वागत करेंगे योगी

गोरखपुर एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महापौर सीताराम जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष साधना सिंह, केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी, प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सांसद शिव प्रताप शुक्ला, रवि किशन शुक्ल, कमलेश पासवान, हरीश द्विवेदी, क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष पुष्पदंत जैन व क्षेत्रीय महामंत्री प्रदीप शुक्ला भी स्वागत करने वालों में शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी