भाजपा सांसद रविकिशन ने कहा, गोरखपुर में नहीं होने देंगे कोरोना वैक्सीन की कमी Gorakhpur News

भाजपा सांसद रवि किशन ने कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण उत्सव में भागीदारी की। लोगों से कोविड नियमों का पालन करने का अनुरोध करते हुए उन्होंने कहा कि गोरखपुर में कोरोना वैक्‍सीन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:05 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:05 AM (IST)
भाजपा सांसद रविकिशन ने कहा, गोरखपुर में नहीं होने देंगे कोरोना वैक्सीन की कमी Gorakhpur News
गोरखपुर के सांसद रवि किशन। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। फ‍िल्‍म अभिनेता व गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण उत्सव में भागीदारी की। उन्होंने टीकाकरण वाले कई सेंटरों पर जाकर लोगों को पहले डोज का टीका लगवाने के लिए तो प्रेरित किया ही, दूसरे डोज के लिए हौसलाफजाई की। जिला अस्पताल के टीकाकरण केंद्र पर जाकर सांसद ने लोगों ने अपील की कि वह संक्रमण के इस दौर में खुद को संभालें। मास्क और दो गज की दूरी का पालन हर हाल में करें।

नाइट कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील

उन्होंने कहा कि संक्रमण की जांच पूरी मुस्तैदी से की जा रही है, साथ ही टीकाकरण उत्सव को सफल बनाने के लिए अभियान छेड़ दिया गया है। उन्होंने बताया कि गोरखपुर में वैक्सीन का 50 हजार का स्टाक आ चुका है। आगे भी जिले में वैक्सीन की कमी नहीं होने दी जाएगी। सांसद ने लोगों से सामूहिक आयोजन में हिस्सा न लेने और रात के कर्फ्यू को सफल बनाने की भी अपील की।

96 बूथों पर 6489 लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका

कोविड टीकाकरण के तीसरे चरण में महात्मा ज्योतिबा राव फुले जयंती पर रविवार को टीकाकरण उत्सव आयोजित किया गया। 96 बूथों पर 9600 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। 6489 लोगों को टीका लगाया गया। इसमें 6068 को पहली व 441 को दूसरी डोज दी गई।

सदर सांसद रवि किशन ने जिला अस्पताल के बूथ पर उत्सव का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि हमें चार बातें याद रखनी हैं। तभी टीकाकरण उत्सव को सफल बनाया जा सकता है। जो लोग कम पढ़े-लिखे हैं या नहीं पढ़े हैं, जो स्वयं टीका नहीं लगवा सकते हैं, उनकी मदद करें। खुद मास्क पहनें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। जिन लोगों के पास साधन नहीं हैं, उन्हें जानकारी दें और कोरोना का टीका लगवाएं। यह उत्सव बाबा साहब भीमराव आंबेडकर जयंती के दिन 14 अप्रैल तक चलेगा। इसके बाद भी टीकाकरण जारी रहेगा। इस अवसर पर सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय भी उपस्थित थे।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण

सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एनके पांडेय ने जिला अस्पताल, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. माला कुमारी सिन्हा ने जिला महिला अस्पताल व मेडिकल कालेज के बूथ का प्राचार्य डा. गणेश कुमार ने निरीक्षण किया। उन्होंने वैक्सीनेटर को मानक के अनुसार टीका लगाने का निर्देश दिया। कहा कि 47 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाया जाए। जिनका पंजीकरण नहीं है, मौके पर उनका पंजीकरण कर लिया जाए। जो लोग भी बूथ पर पहुंचे, सभी का टीकाकरण किया जाए।

96 बूथों पर टीकाकरण आयोजित किया गया। हर जगह उत्सव व उल्लास का माहौल था। टीका लगाने के बाद 30 मिनट लोगों को विशेषज्ञों की निगरानी में आब्जर्वेशन कक्ष में बैठाया गया। किसी की तबीयत खराब नहीं हुई। - डा. सुधाकर पांडेय, सीएमओ।

chat bot
आपका साथी