UP: भाजपा विधायक राधा मोहन ने विद्युत वितरण निगम के निजीकरण का विरोध किया, सीएम योगी को लिखा पत्र

डॉ राधा मोहनदास अग्रवाल ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रस्‍तावित निजीकरण का विरोध किया है। डॉ राधामोहन ने निजीकरण के विरोध में प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री को पत्र भी लिखा है। विधायक ने सरकार से निर्णय पर पुर्नविचार का अनुरोध किया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:00 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:59 PM (IST)
UP: भाजपा विधायक राधा मोहन ने विद्युत वितरण निगम के निजीकरण का विरोध किया, सीएम योगी को लिखा पत्र
गोरखपुर सदर के भाजपा विधायक डौक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल। फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रस्‍तावित निजीकरण के खिलाफ आंदोलन कर रहे बिजलीकर्मियों को नगर विधायक डॉ राधा मोहनदास अग्रवाल का साथ मिला है। नगर विधायक ने निजीकरण से असहमति जताते हुए प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री को पत्र लिखा है। साथ ही आगरा और नोएडा में बिजली व्‍यवस्‍था निजी हाथ में सौंपने के नकारात्‍मक प्रभाव बताते हुए सरकार को आईना भी दिखाया है। नगर विधायक का साथ मिलने के बाद बिजलीकर्मियों के हौसले बुलंद हैं।

विद्युत कर्मचारी संयुक्‍त संघर्ष समिति के संयोजक ऐश्‍वर्य सिंह, शिवम चौधरी, प्रमोद यादव, बृजेश त्रिपाठी, राहुल श्रीवास्‍तव आदि ने नगर विधायक से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। ऐश्‍वर्य सिंह ने निजीकरण से होने वाले नुकसान के बारे में नगर विधायक को बताया और ज्ञापन सौंपा। पूरी जानकारी के बाद नगर विधायक ने प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री को संबोधित पत्र लिखा। कहा कि निजीकरण से शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली की आपूर्ति महंगी हो जाएगी। इससे महंगाई बढ़ेगी। पूर्वी उत्‍तर प्रदेश लघु व सीमांत किसानों का क्षेत्र है। प्रति व्‍यक्ति आय के लिहाज से यह पूरे प्रदेश में सबसे पिछड़ा क्षेत्र है। ऐसे में पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड का निजीकरण जनहित के खिलाफ होगा। नगर विधायक ने सरकार से निर्णय पर पुर्नविचार का अनुरोध किया है।

हमें मसलना चाहती है सरकार

मोहद्दीपुर स्थित मुख्‍य अभियंता कार्यालय के सामने धरना दे रहे बिजलीकर्मियों ने कहा कि सरकार हमें मसलना चाहती है। निजीकरण की ओर बढ़कर सरकार कुछ पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाना चाहती है। इसका विरोध होगा। प्रमोद यादव, शिवम चौधरी, प्रभुनाथ प्रसाद, बृजेश त्रिपाठी, राहुल श्रीवास्‍तव ने कहा कि भाजपा के वरिष्‍ठ विधायक डॉ राधा मोहनदास अग्रवाल भी निजीकरण के खिलाफ हैं। कृष्‍णमोहन यादव ने लड़ाई और तेज करने का एलान किया। इस दौरान पुनीत निगम, विनोद श्रीवास्तव, अरुण मद्धेशिया, शशि कपूर, संजू देवी, रितिका सिंह आदि मौजूद रहीं।

28 को निकालेंगे मशाल जुलूस

संयोजक ऐश्‍वर्य सिंह ने बताया कि प्रस्‍तावित निजीकरण के खिलाफ बिजलीकर्मी 28 सितंबर की शाम पांच बजे मोहद्दीपुर से मशाल जुलूस निकालेंगे। जुलूस टाउनहाल स्थित गांधी प्रतिमा तक जाएगा।

chat bot
आपका साथी