CM योगी आदित्‍यनाथ को भाजपा विधायक ने फिर लिखा पत्र, स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने की मांग

भाजपा विधायक संजय जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से गंभीर रोगों के इलाज हेतु दी जाने वाली आर्थिक सहायता संबंधित पत्रावलियों में जिला स्तर से आख्या रिपोर्ट भेजे जाने में लापरवाही बरती जा रही है। उन्‍होंने मुख्यमंत्री को चार पत्र लिखा हैं।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:35 PM (IST)
CM योगी आदित्‍यनाथ को भाजपा विधायक ने फिर लिखा पत्र, स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने की मांग
भाजपा विधायक संजय प्रताप जायसवाल की फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। बस्ती में रुधौली के भाजपा विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने कोरोना महामारी संकट के बीच आक्सीजन, जीवन रक्षक दवाओं के अभाव, मरीजो  के परिजनों के उत्पीड़न, ओपेक चिकित्सालय कैली और जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओ के संबंध में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को पत्र लिखा है। उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से गंभीर रोगों के इलाज हेतु दी जाने वाली आर्थिक सहायता संबंधित पत्रावलियों में जिला स्तर से आख्या रिपोर्ट भेजे जाने में लापरवाही बरती जा रही है। इसके अलावा ओपेक चिकित्सालय कैली में आक्सीजल प्लांट शुरू कराये जाने आदि बिंंदुओं को लेकर मुख्यमंत्री को चार पत्र लिखे हैं।

मरीजों को नहीं मिल पा रही मदद

भेजे गए पत्रों में विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने कहा है कि मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से गंभीर रोगों के इलाज हेतु दी जाने वाली आर्थिक सहायता सम्बधित पत्रावलियों का जिला स्तर से निस्तारण न होने के कारण मरीजों को मदद नहीं मिल पा रही है और वे इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं। पत्र में भाजपा विधायक संजय प्रताप ने कहा है कि जिला चिकित्सालय में आक्सीजन की कमी है।

जिला अस्‍पताल के एसआइसी पर गंभीर आरोप

वर्तमान एसआइसी आलोक कुमार वर्मा मरीजों के तीमारदारों से दुर्व्यवहार करते हैं। रूधौली के वार्ड नम्बर 13 के सभासद श्याम कुमार ने अपने भाई प्रशांत कुमार को गत 28 अप्रैल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, स्वंय आक्सीजन की व्यवस्था की किंतु एसआईसी आलोक कुमार वर्मा द्वारा आक्सीजन सिलेंडर निकाला जाने लगा, परिजनों के विरोध पर वे चले गये। मरीज को दूसरा सिलेंडर नहीं मिल पाया जिसके कारण 30 मई को उसकी मौत हो गई। अव्यवस्था और मनमानी के अनेक उदाहरण देते हुए विधायक संजय प्रताप ने अस्पतालों में व्याप्त मनमानी का उल्लेख किया है।

ओपेक चिकित्‍सालय में भी अव्‍यवस्‍था चरम पर

ओपेक चिकित्सालय कैली में व्याप्त अव्यवस्था का पत्र में उल्लेख करते हुए भाजपा विधायक संजय प्रताप ने कहा है कि कोविड वार्ड में मरीजों को समुचित सुविधा नहीं मिल पा रही है। 3.47 करोड़ रुपये की लागत से जीवन रक्षक आक्सीजन पाइप लाइन , फायर फायटिंग, 200 सिलेंडर प्रतिदिन जनरेट करने वाली आक्साीजन के करोड़ों रुपये का प्रोजेक्ट चार वर्ष बीत जाने पर भी पूरा नहीं हो सका है। 8.45 करोड़ की लागत वाले पाइप लाइन की परियोजना अभी लंबित है। विधायक ने कहा है कि यह भी पता चला है कि जो भी आक्सीजन पाइप लाइन से सप्लाई दी जा रही है वह 20 वर्ष पुरानी है जो बड़ी लापरवाही है।  आग्रह किया है कि अधूरे कार्य शीघ्र पूरे कराएं जाएं। इसके साथ ही कोरोना से संक्रमित हुए मरीजों के इलाज हेतु जांच किट, आक्सीजन, टीका, बेड आदि संसाधन उपलब्ध कराए जाएं।

chat bot
आपका साथी