सबका साथ,सबका विश्वास लेकर चलने वाली पार्टी है भाजपा: पंकज चौधरी

बस्ती केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विश्वास लेकर चलने व

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 06:15 AM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 06:15 AM (IST)
सबका साथ,सबका विश्वास लेकर चलने वाली पार्टी है भाजपा: पंकज चौधरी
सबका साथ,सबका विश्वास लेकर चलने वाली पार्टी है भाजपा: पंकज चौधरी

बस्ती: केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विश्वास लेकर चलने वाली पार्टी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि गरीबों, किसानों के साथ ही समाज के सबसे निचले पायदान पर खड़े व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले। इसी उद्देश्य के लिए यह जन आशीर्वाद यात्रा निकाली गई है।

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री मंगलवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सदन की परंपरा रही है कि जब भी मंत्रिमंडल का विस्तार होता है तो नए मंत्रियों का दोनों सदन में परिचय कराया जाता है, लेकिन विपक्ष ने जानबूझकर सदन नहीं चलने दिया। इससे मंत्रियों का परिचय नहीं हो सका। सरकार पिछड़े वर्ग के लिए कितना काम कर रही है, इसे जनता के बीच पहुंचाने के लिए जन आशीर्वाद यात्रा निकालने का फैसला लिया गया। उनकी यह यात्रा इसी कड़ी का हिस्सा है। सभी केंद्रीय मंत्री इस यात्रा के जरिये समाज के अंतिम व्यक्ति की बेहतरी के लिए चलाई जा रही योजनाओं की न केवल जानकारी देंगे बल्कि इससे लाभान्वित भी कराएंगे।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि विपक्ष ने केंद्र सरकार पर ठीकरा फोड़ा था कि वह अनुसूचित और पिछड़ा वर्ग के हित में कोई कार्य नहीं करना चाहती है। पार्टी में भी यह नेता हाशिये पर हैं। प्रधानमंत्री ने सरकार में न केवल सभी समुदाय को प्रतिनिधित्व दिया बल्कि राज्य सरकारों को उनकी बेहतरी के लिए कार्य करने के अधिकार दिए। अब राज्य तय करेंगे कि किस जाति को किस वर्ग में रखना है। महंगाई के सवाल पर कहा कि विपक्ष जनता को बरगलाने के लिए हाय तौबा मचा रहा है। पेट्रो मूल्य में वृद्धि पिछली सरकारों की गलत नीतियों का प्रतिफल है, जिसे जनता महंगाई के रूप में भुगत रही है। रही बात खाद्यान्न सामग्री की तो इसके मूल्य नियंत्रित करने की दिशा में तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी