मेंहदावल तहसील की सभी चार सीटों पर भाजपा ने गाड़ा झंडा

जिला पंचायत चुनाव में मिली हार के बाद मेंहदावल विधानसभा क्षेत्र में भाजपा ने अपनी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 09:30 PM (IST)
मेंहदावल तहसील की सभी चार सीटों पर भाजपा ने गाड़ा 
झंडा
मेंहदावल तहसील की सभी चार सीटों पर भाजपा ने गाड़ा झंडा

संतकबीर नगर: जिला पंचायत चुनाव में मिली हार के बाद मेंहदावल विधानसभा क्षेत्र में भाजपा ने अपनी रणनीति बदली। रणनीति के तहत मेंहदावल विधानसभा की सांथा, बेलहर, मेंहदावल और बघौली सभी चार सीटों पर कब्जा जमाया। बघौली और बेलहर में तो भाजपा ने एकतरफा जीत हासिल की, वहीं मेंहदावल में पार्टी प्रत्याशी का निर्विरोध निर्वाचन हुआ।

मेंहदावल में भाजपा की पुष्पा त्रिपाठी निर्विरोध ब्लाक प्रमुख चुनी गईं तो बेलहर में भाजपा के भूपेंद्र सिंह भारी वोटों से चुनाव जीते। सांथा में पार्टी प्रत्याशी अरविद जायसवाल 12 मतों से चुनाव जीते तो बघौली में भाजपा की सरिता सिंह सैंथवार को एकतरफा जीत मिली। पहली बार मेंहदावल विधानसभा की सभी सीटों पर भाजपा ने कब्जा जमाया। लंबे समय से सपा, बसपा व निर्दलीय का इन ब्लाकों पर कब्जा था।

अल्पसंख्यक बहुल सांथा ब्लाक पर भाजपा ने पहली बार जमाया कब्जा

सांथा ब्लाक अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र है। यह ब्लाक 1962 में अस्तित्व में आया। यहां पिछले छह दशक से लगातार सपा, बसपा व निर्दलीय ब्लाक प्रमुख चुने जाते रहे। इस बार भाजपा ने अरविद जायसवाल को अपना प्रत्याशी बनाया और जीत के लिए रणनीति बनाई। अल्पसंख्यक सदस्यों को भी भरोसा देने में भाजपा कामयाब हुई। सांथा ब्लाक पर कब्जा जमाने से भाजपा का प्रभाव बढ़ता हुआ माना जा रहा है। बेलहर व बघौली में भी अल्पसंख्यक सदस्यों ने पार्टी पर भरोसा जताया है। मेंहदावल विधायक की रणनीति पर लगी जीत की मुहर

मेंहदावल विधानसभा में सभी सीटों पर ब्लाक प्रमुख चुनाव का जिम्मा मेंहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल ने खुद संभाला। टिकट वितरण से लेकर रणनीति बनाने का कार्य वह करते रहे। जिसके बलबूते भाजपा को मेंहदावल में शतप्रतिशत सफलता मिल सकी। जिला पंचायत चुनाव में हार के जख्म पर ब्लाक प्रमुख चुनाव ने मरहम लगा दिया। मेंहदावल विधानसभा में सभी सीटों पर मिली जीत ने मेंहदावल विधायक को काफी सुकून दिया है। ब्लाक प्रमुख चुनाव ने भाजपा को मेंहदावल में संजीवनी बूटी मिली है।

chat bot
आपका साथी