कृषि मंत्री के बेटे व राज्य मंत्री की बहू समेत 14 प्रत्याशियों की भाजपा ने की घोषणा

सदर व भटनी ब्लाक के लिए किसी भी प्रत्याशी को नहीं उतारा मैदान में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 09:30 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 09:30 PM (IST)
कृषि मंत्री के बेटे व राज्य मंत्री की बहू समेत 14 प्रत्याशियों 
की भाजपा ने की घोषणा
कृषि मंत्री के बेटे व राज्य मंत्री की बहू समेत 14 प्रत्याशियों की भाजपा ने की घोषणा

देवरिया: ब्लाक प्रमुख पद के नामांकन के ठीक एक दिन पहले बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ने कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही के बेटे, राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद की बहू समेत 14 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। भलुअनी से जिसको भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है, उसके चुनाव लड़ने पर ही न्यायालय ने सवाल खड़ा कर दिया है। 13 जुलाई को अभी सुनवाई है। भाजपा के ऐसे सदस्य को प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही है।

कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही के बेटे सुब्रत शाही को पथरदेवा, राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद की बहू अनीता देवी को गौरीबाजार से प्रत्याशी बनाया गया है। तरकुलवा से रामाशीष गुप्ता, देसही देवरिया से प्रज्ञा तिवारी, बैतालपुर से चंदा देवी, बनकटा से पूर्व ब्लाक प्रमुख बिदा कुशवाहा, बरहज से सीमा देवी, भलुअनी से मुन्नी देवी, भागलपुर से मुन्नी लाल, भाटपाररानी से नीपू देवी, रुद्रपुर से उषा पासवान को प्रत्याशी बनाया गया है।

रामपुर कारखाना से ऊषा त्रिपाठी, लार से डा.विभा सिंह, सलेमपुर से सीमा सिंह को प्रत्याशी घोषित किया गया है। देवरिया सदर व भटनी ब्लाक से किसी भी प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की गई है। कहा जा रहा है कि सदर ब्लाक पर एक हिदू युवा वाहिनी के नेता की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह का कहना है कि प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी गई है। जिताऊ उम्मीदवारों पर ही पार्टी ने दांव लगाया है। दलबदलुओं पर रहा जोर

भाजपा से टिकट पाने वाले उम्मीदवारों में दलबदलुओं की चली है। कई ब्लाक से जिन्हें प्रत्याशी घोषित किया गया है, उसमें से अधिकांश लोग दूसरे दलों से आए हैं। पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से पार्टी से जुड़े लोगों को टिकट नहीं दिया गया है। जिसको लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही है।

chat bot
आपका साथी